HDFC बैंक चुनिंदा उपभोक्ताओं को देने जा रहा नए साल में तोहफा, मिलेगी यह सुविधाएं

HDFC बैंक चुनिंदा उपभोक्ताओं को देने जा रहा नए साल में तोहफा, मिलेगी यह सुविधाएं

यदि आप एचडीएफसी (HDFC) बैंक के क्रेडिट कार्ड होल्डर हैं तो बैंक द्वारा नए साल में आपको शानदार तोहफा देने जा रहा है। यह क्या है चलिए जानते हैं डीटेल्स से।

HDFC अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है। जिसमें बैंक नए साल में रिवार्ड प्वाइंट प्रोग्राम शुरू कर रहा है। एचडीएफसी बैंक ने एक बयान में कहा कि एक जनवरी 2023 से बैंक ने अपने रिवॉर्ड प्वॉइंट प्रोग्राम और चुनिंदा रिवॉर्ड प्वॉइंट्स के लिए फ्री स्ट्रक्चर में बदलाव किया है। लेकिन आप उन रिवॉर्ड पॉइंट्स का इस्तेमाल होम रेंटल पेमेंट के तौर पर कर सकते हैं। इसका उपयोग फ्लाइट बुकिंग, होटल बुकिंग, तनिष्क वाउचर या कुछ प्रोजेक्ट्स और वाउचर के लिए पॉइंट रिडीम करने के लिए किया जा सकता है।

एचडीएफसी (HDFC) ने एक बयान में कहा कि आपके एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड पर रिवॉर्ड प्वॉइंट्स प्रोग्राम को 1 जनवरी, 2023 से संशोधित किया गया है। अंकों की जानकारी नहीं होने के कारण अधिकतर लोग इसका लाभ नहीं उठा पाते हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं बेहतरीन रिवॉर्ड प्वॉइंट्स के विकल्पों के बारे में, जिनका इस्तेमाल कर आप कई तरह के फायदे पा सकते हैं।
ग्राहक प्रेरणा

क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को बैंक रिवार्ड प्वाइंट देता है। रिवॉर्ड पॉइंट देने के पीछे बैंक का मकसद ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड के लिए प्रोत्साहित करना है। अगर आप नियमित और बार-बार लेनदेन के लिए डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, तो आपको इससे कई फायदे मिलेंगे।

रिवार्ड पॉइंट्स को रिडीम करना सीखें

ऑनलाइन रिडेम्पशन आपके रिवार्ड पॉइंट्स को रिडीम करने का सबसे आसान तरीका है क्योंकि यह बैंक के कस्टमर केयर डिपार्टमेंट को कॉल किए बिना किया जा सकता है। ज्यादातर बैंक आपको ऑनलाइन खरीदे गए प्रोजेक्ट्स पर रिवार्ड पॉइंट्स देते हैं।

एचडीएफसी यह सुविधा देगी

HDFC डाइनर्स क्लब प्रिविलेज क्रेडिट कार्ड पर 1 रिवार्ड प्वाइंट को 0.50 एयर माइल्स में बदलने का ऑफर है। आप स्मार्टबाय के साथ फ्लाइट या होटल बुकिंग के लिए रिवार्ड पॉइंट्स का उपयोग कर सकते हैं। आप हर साल दुनिया भर में 12 एयरपोर्ट लाउंज का उपयोग कर सकते हैं। कार्ड 2% का विदेशी मुद्रा मार्कअप शुल्क लेता है। आप रिटेल में खर्च किए गए प्रत्येक 150 रुपये पर 4 रिवार्ड पॉइंट और स्मार्टबाय के माध्यम से खर्च करने पर 10X रिवॉर्ड पॉइंट कमा सकते हैं। इस क्रेडिट कार्ड की सालाना फीस 2500 रुपये है।

ये ऑफर HDFC रेगलिया क्रेडिट कार्ड पर उपलब्ध हैं

HDFC रेगलिया क्रेडिट कार्ड पर ग्राहकों को कई शानदार ऑफर्स मिलते हैं। इसका इस्तेमाल करने पर आपको बीमा, उपयोगिताओं, शिक्षा और किराए पर खर्च किए गए प्रत्येक 150 रुपये के लिए 4 अंक मिलेंगे। आप बाद में इन रिवार्ड पॉइंट्स का उपयोग फ्लाइट बुकिंग, होटल बुकिंग, वाउचर, उपहार और उत्पादों आदि पर कर सकते हैं। इस कार्ड से आप एयरपोर्ट के लाउंज में भी जा सकते हैं। इसमें 12 भारतीय और 6 विदेशी हवाई अड्डे हैं। साथ ही इस कार्ड की सालाना फीस 2500 रुपए है।

ऐस करने प्वाइंट रिडीम

अपने नेटबैंकिंग पोर्टल/एचडीएफसी बैंक वेबसाइट अकाउंट में लॉग इन करें।
लॉग इन करने के बाद ‘कार्ड’ पर क्लिक करें।
इसके बाद डेबिट कार्ड सेक्शन में ‘पूछताछ’ टैब पर क्लिक करें।
‘कैशबैक पूछताछ और रिडेम्पशन’ टैब पर क्लिक करें।
खाते का चयन करने के बाद रिवार्ड पॉइंट्स को रिडीम किया जा सकता है।

Also Read- Post Office की इस स्कीम में करें प्रतिदिन 50 रूपए का निवेश, मैच्योरिटी पर पाएं 35 लाख का रिटर्न

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *