hindinews11.com

HDFC बैंक ने FD की ब्याज दरें बढ़ाई, जानिए कितना मिलेगा रिटर्न

प्राइवेट बैंक एचडीएफसी (HDFC) ने अपनी फिक्स डिपॉजिट (FD) की रेट को बढ़ा दिया है. यह रेट सभी 2 करोड से कम राशि वाले फिक्स्ड डिपॉजिट पर लागू रहेगी. बैंक ने बताया कि बढ़ी हुई इंटरेस्ट रेट और रिटर्न का लाभ ग्राहकों को 6 अप्रैल के बाद मिलना शुरू होगा. अगर 6 अप्रैल से पहले कोई भी फिक्स डिपाजिट किया गया है तो इसका लाभ नहीं मिलेगा. अगर आपकी FD की राशि दो करोड रुपए से कम है तो ही आपको इन नई ब्याज दरों का फायदा मिलेगा.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि पहले एचडीएफसी (HDFC Bank) बैंक 1 साल की एफडी पर 5% का इंटरेस्ट देता था जिसे बढ़ाकर आप 5.10% कर दिया है. अगर आप 2 साल की एफडी (FD) करवाते हैं तो भी आपको यही ब्याज दर मिलने वाली है और 2 साल से ज्यादा की अगर आप फिक्स डिपाजिट करवाते हैं तो भी आपको यही ब्याज दर मिलने वाली है.

बैंक के अधिकारियों ने कहा कि अगर कोई भी सीनियर सिटीजन यह एफडी (FD) करवाता है और 5 करोड से कम की राशि जमा करवाता है तो उसको इस बढ़े हुए इंटरेस्ट रेट का फायदा मिलेगा.

कितना रिटर्न मिलेगा

नई दरों के अनुसार अगर 2 करोड रुपए से कम की राशि आप सिर्फ 7 से 14 दिन के लिए जमा कर रहे हैं तो आपको 2.5% का रिटर्न मिलने वाला है. वहीं अगर कोई सीनियर सिटीजन इतनी राशि जमा करवाता है तो उसे 3% का रिटर्न मिलेगा.

वहीं अगर 91 दिन से 6 महीने की एफडी (FD) दो करोड़ से कम राशि की करते हैं तो 3.50% का रिटर्न मिलेगा वहीं सीनियर सिटीजन अगर यह राशि इतने दिन के लिए जमा करता है तो उसे 4% का रिटर्न मिलता है.

एचडीएफसी (HDFC) बैंक की जो नई ब्याज दरें हैं उन सभी का फायदा सीनियर सिटीजन को ज्यादा मिलने वाला है. उन्हें एक सामान्य उम्र के व्यक्ति से लगभग आधा प्रतिशत ज्यादा इंटरेस्ट रेट दिया जाएगा.

Also Read- Old 50 rupee note : 50 रूपए ऐसा नोट है यदि आपके पास तो मिलेंगे पूरे 5 लाख, इस वेबसाइट पर करें सेल

Also Read- लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस Maruti लांच करने जा रही नई 6 सीटर कार, कार में मिलेगी ये सुविधाएं

Leave a Comment