Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedHappy Valentine Rose Day 2022 : पार्टनर को गुलाब देकर करने जा...

Happy Valentine Rose Day 2022 : पार्टनर को गुलाब देकर करने जा रहे प्यार का इजहार तो जान लें विभिन्न रंग के गुलाबों का मतलब

Happy Valentine Rose Day 2022 : वैलेंटाइन डे की शुरूआत 7 फरवरी से हो चुकी है। जो आगामी 14 फरवरी पर समाप्त होगी। वैलेंटाइन का पूरा वीक प्यार के लिए समर्पित है। ऐसे में 7 दिन लोग विभिन्न प्रकार से इस डे को मनाते हैं। आज 7 फरवरी है। ऐसे में पहले दिन रोज डे मनाया जाता है।

Happy Valentine Rose Day 2022 : पार्टनर को गुलाब देकर करने जा रहे प्यार का इजहार तो जान लें विभिन्न रंग के गुलाबों का मतलब

रोज डे के मौके पर लोग गुलाब का फूल देकर पार्टनर के प्रति अपना प्यार जाहिर करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, गुलाब विभिन्न रंगों में आते हैं। जिसमें पिंक, लाल, ऑरेंज, सफेद सहित कई रंग शामिल हैं। ऐसे में आज आप किस रंग के गुलाब का उपयोग अपने पार्टनर के प्रति जाहिर करेंगे। इसे जरूर जान लीजिए। क्योंकि विभिन्न रंगों के आने वाले गुलाबों के अपने-अपने अलग मतलब होते हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं किस रंग के गुलाब के क्या मतलब होते हैं। वैलेंटाइन डे पर किस रंग के गुलाब का उपयोग करना चाहिए।

रंगों का रखें विशेष ख्याल

यदि आप पहली बार रोज डे के दिन किसी पसंदीदा व्यक्ति को गुलाब देने की सोच रहे हैं। तो ऐसे में गुलाब के अलग-अलग रंगों का मतलब जरूर जान लें। क्योंकि सभी गुलाबों के अपने अलग मायने होते है। ऐसे में चलिए जानते हैं किस रंग के गुलाब का क्या मतलब होता है।

पीला गुलाब

पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक माना जाता है। अगर आप अपने दोस्तों को यह बताना चाहते हैं कि आप उनसे बेहद प्यार करते हैं तो आप उन्हें पीला गुलाब दे सकते हैं। पीला रंग खुशी और गुड हेल्थ का भी प्रतीक है।

पिंक गुलाब

वैलेंटाइन डे सिर्फ कपल्स के लिए ही समर्पित नहीं है। इसे आप अपने माता-पिता के साथ भी सेलीब्रेट किया जा सकता है। ऐसे में रोज डे के दिन आप उन्हें पिंक गुलाब दे सकते हैं। किसी को धन्यवाद कहने के लिए पिंक गुलाब दिया जाता है।

सफेद गुलाब

सफेद गुलाब का उपयोग तब किया जाता है जब आपकी किसी से बहुत ज्यादा लड़ाई हुई हो, ऐसे अब आप सबकुछ भूलकर एक नए तरीके से अपने रिश्ते की शुरूआत करना चाहते हैं। इसके अलावा सफेद गुलाब शांति का प्रतीक भी माना जाता है।

ऑरेंज गुलाब

ऑरेंज रंग का गुलाब जुनून का प्रतीक होता है। यह उत्साह, इच्छा को दर्शाता है। कपल्स अपने प्यार में जोश और उत्साह लाने के प्रतीक के लिए ऑरेंज गुलाब का उपयोग कर सकते हैं।

लाल गुलाब

लाल गुलाब प्यार, पैशन और इमोशन्स से जुड़ा हुआ माना गया है। इस रंग के गुलाब की ये खासियत होती है कि इसे देकर आप सामने वाले को एहसास दिलाते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

Also Read – Allu Arjun की फिल्म पुष्पा स्टाइल में 2.45 करोड़ की लाल चंदन की तस्करी करने वाला पकड़ाया, सोशल मीडिया में वायरल हुआ पोस्ट

Also Read- Dosa Challenge : 40 मिनट में डोसा खाइए, बदले में 71000 ईनाम पाइए, रेस्तरां मालिक ने दिया ऑफर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular