Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSHalf Anna Value : सम्हाल कर रखे 1955 का यह आधा रूपया...

Half Anna Value : सम्हाल कर रखे 1955 का यह आधा रूपया सिक्का, कीमत सुन उड़ हो जाएंगे होश

Half Anna Value : पुराने सिक्के जो चलन से बाहर हो चुके हैं, उन्हें कई बार हम बेकार समझकर फेंक देते है। जो हमारी सबसे बड़ी भूल है। क्योंकि कहा जाता है कि पैसा कभी अमूल्यवान नहीं होता हैं। समय जीतना बीतता जाता है उसकी कीमत भी उसी तरह बढ़ती जाती है। ऐसे में अगर आपके पास भी चलन से बाहर हो चुके कुछ सिक्के हैं तो उन्हें सम्हाल कर रखिए। न जाने कब यह सिक्के आपके भाग्य का द्वार खोल दें और इनसे आप लाखों रूपए के मालिक बन जाएं।

Half Anna Value : सम्हाल कर रखे 1955 का यह आधा रूपया सिक्का, कीमत सुन उड़ हो जाएंगे होश

आज एक ऐसे ही सिक्के की हम बात करने वाले है। जिसे लेकन काॅइन की जानकार बताते है कि भविष्य में यह सिक्का तगड़ा मुनाफा करा सकता है।

1955 1/2 रूपए काॅइन (Half Anna Value)

काॅइन कलेक्ट करने के जानकार बताते हैं कि साल 1955 में जारी किया गया आधा रूपए काॅइन की वैल्यू ( (Half Anna Value) ) भविष्य में काफी बढ़ने वाली है। अगर आपके पास इस तरह के सिक्के कहीं पड़े हुए हैं तो उन्हें सम्हाल कर सुरक्षित रख लीजिए। क्योंकि यह सिक्का काफी रेयर एवं बेशकीमती माना जाता है। काॅइन के जानकार बताते हैं कि अभी इस सिक्के की वैल्यू करेंट मार्केट में 8 से 10 रूपए चल रही हैं। लेकिन वह दिन दूर नहीं इस एक सिक्के के लाख रूपए तक मिलेंगे।

क्या है सिक्के में खास

साल 1955 में जारी किए गए इस सिक्के में खास क्या है। जिसकी इतनी कीमत भविष्य में मिलने वाली हैं। तो काॅइन के जानकार बताते हैं कि पहला तो यह सिक्का तकरीबन 70 से 75 साल पुराना है। दूसरा अगर किसी के पास यूएनसी कंडीशन यानी कि न्यू ब्राण्ड कंडीशन में है। तो वह बेशकीमती हैं। इस सिक्के में खास यह कि इसमें 1/2 लिखा हुआ है। साथ में इसमें ज्वार के दो बालियां बनी हुई है। इसके साथ इसमें हिन्दी में आधा रूपया लिखा हुआ है।

अगर आपके पास इस तरह के सिक्के हैं, और इसे सेल करके अच्छा मुनाफा कमाना चाहते है। इसे सुरक्षित रख लें। अथवा इसे सेल के लिए अभी भी आप आन लाइन प्लेटफार्म पर डाल सकते हैं। अगर आपका लक साथ दे गया तो वर्तमान समय में भी इस सिक्के बदले आप लाखों रूपए प्राप्त कर सकते हैं। इस सिक्के को सेल करने के लिए आप क्वीकर, ईबे, काॅइन बाजार जैसी साइटें चुन सकते हैं। यहां सिक्के की तस्वीर के साथ ही आप पूरी डीटेल भरकर सेलिंग के लिए छोड़ दें। बायर खुद आपसे संपर्क करके इसकी कीमत तय करेगा।

Also Read- मात्र 20 हजार रूपए से चार दीवारी के अंदर शुरू करें यह बिजनेस, 3 माह में मिलेगा तगड़ा रिटर्न

Also Read- Old 2 rupees coin Valu : बेशकीमती है यह दो रूपए का सिक्का, दिला सकता है लाखों, आज ही चेक करें अपना गुल्लख!

RELATED ARTICLES

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular