Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEGulabi Fitkari Vastu : गुलाबी फिटकरी का यह छोटा सा उपाय पलटकर...

Gulabi Fitkari Vastu : गुलाबी फिटकरी का यह छोटा सा उपाय पलटकर रख देगी पूरी किस्मत, जानें लाभ

Gulabi Fitkari Vastu : फिटकरी बाजार में दो तरह की आती है। पहली सफेद व दूसरी गुलाबी। आज हम गुलाबी फिटकरी के कुछ चत्मकारिक फायदें जानेंगे। कहा जाता है कि गुलाबी फिटकरी वास्तु दोष को दूर करने में काफी कारगर है। गुलाबी फिटकरी से किया गया यह छोटा सा उपाय व्यक्ति के धीरे-धीरे दिन को बदलकर रख देती है। यह घर की नाकारात्मक उर्जा को न सिर्फ दूर करती है बल्कि घर में सुख-समृद्धि भी लेकर आती है। गुलाबी फिटकरी के एक नहीं अनेक फायदें हैं। यह स्वास्थ्य के साथ ही तंत्र, मंत्र की समस्या को भी समाप्त करती है। ऐसे में चलिए जानते हैं गुलाबी फिटकरी से मिलने वाले लाभ के बारे में।

Gulabi Fitkari Vastu : गुलाबी फिटकरी का यह छोटा सा उपाय पलटकर रख देगी पूरी किस्मत, जानें लाभ
Photo Credit- Google

गुलाबी फिटकरी के उपाय

कहा जाता है कि यदि घर में किसी को नींद अच्छी नहीं आती है, कोई अनिद्रा का शिकार है, दिमाग में तरह-तरह के विचार आते रहते हैं, घर में कोई अस्वस्थ्य रहता है तो गुलाबी फिटकरी एक या दो किलो पीसकर शयनकक्ष अथवा सिहराने की स्टूल में रख दें। तो इस समस्या से मुक्ति मिलती है।

ठीक इसी तरह यदि घर में प्रवेश करते ही गुस्सा आने लगता है, मन परेशान रहता है तो गुलाबी फिटकरी एक बड़ा पीस प्रवेश द्वार के पीछे एक स्टूल में रख दें। ऐसा करने से इन सब समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

ऐसे ही घर का माहौल अच्छा बना रहे, सभी स्वस्थ्य रहे। घर में सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो, इसके लिए फिटकरी का एक टुकड़ा लिविंग अथवा ड्राईंग रूम में अवश्य रखें।

यदि बालक का पढ़ाई में मन न लग रहा हो, वह अलसी हो, उनका मन अस्थिर हो तो फिटकरी का एक टुकड़ा कांच की प्लेट में अवश्य रखें।

बता दें कि एक बार रखी गई गुलाबी फिटकरी 6 महीने तक काम करती है। 6 महीने बाद उसे बदलकर नई रख दें अथवा पुरानी को डस्टबिन में डाल दें।

ऐसे ही यदि आपको एहसास हो कि आपके घर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर गई हो, तो गुलाबी फिटकरी का एक-एक टुकड़ा घर के हर कमरे में रख दें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होने लगता है।

नोट- इस आलेख में दी गई जानकारी पौराणिक मान्यताओं पर आधारित है। इसलिए किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पूर्व जानकार से सलाह अवश्य लें।

Also Read- Balika Snatak Protsahan Yojana : अब लड़कियों के खाते में सीधे आएंगे 25 हजार रूपए, बस इन स्टेप्स को करना होगा फालो

Also Read- LocK UP : जब अपने डैडी की नहीं सुनती तो बॉलीवुड के बिग डैडी की क्या सुनूंगी: Kangana Ranaut

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular