hindinews11.com

सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब प्रत्येक परिवार को मिलेगा फ्री में 3 गैस सिलेण्डर

नई दिल्ली। जिस गति से महंगाई बढ़ रही उससे लोगों को घर चलाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में अब सरकार ने एक बड़ा राहत भरा फैसला लिया हैं। सरकार अब प्रत्येक परिवार को फ्री में 3 गैस सिलेण्डर देने की घोषणा कर दी हैं। सरकार द्वारा यह निर्णय कैबिनेट की बैठक में लिया गया है। जिससे अब प्रत्येक परिवार को एक बड़ी राहत मिलेगी।

दरअसल यह फैसला गोवा की भाजपा सरकार ने अपनी कैबिनेट बैठक में लिया हैं। जिसकी जानकारी गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक ट्वीट करके यह जानकारी सार्वजनिक की। सीएम ने बताया कि अब राज्य के प्रत्येक परिवार को साल में 3 गैस सिलेण्डर फ्री में दिए जाएंगे।

बताते चले कि बीते माह गोवा में हुए विधानसभा चुनाव के दरम्यान भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में यह वादा किया था कि यदि राज्य में भाजपा की सरकार बनती है तो वह राज्य के प्रत्येक परिवार को साल में 3 घरेलू गैस सिलेण्डर फ्री में देंगे। ऐसे में जब भाजपा की सरकार गोवा में बनी और प्रमोद सावंत प्रदेश के सीएम बने। तो उन्होंने कैबिनेट की पहली बैठक में ही अपने घोषणा पत्र में राज्य के नागरिकों से किए गए वादे को पूरा करते हुए साल में 3 फ्री गैस सिलेण्डर प्रत्येक परिवार को देने मंजूरी पर मुहर लगा दी।

Also Read- PM Kisan e-KYC के लिए दो माह की और मोहलत, यह है आखिरी तारीख

रोजगार पर सीएम की नजर

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा नौकरी मिले, इसके लिए सरकार कृत संकल्पित है। इसके लिए लौह अयस्क खनन फिर से शुरू किया जाएगा। जहां युवाओं को रोजगार मिल सके।

बताते चले कि इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पारिर्कर थे। उनके निधन के बाद प्रमोद सावंत ने सीएम की कमाल सम्हाल ली थी। हाल ही में सम्पन्न गोवा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज करते हुए फिर से सरकार बनाई हैं। भाजपा ने गोवा में विधानसभा का चुनाव प्रमोद सावंत के नेतृत्व में ही लड़ा था।

Also Read- एक साल में 11 रूपए से बढ़कर 88 रूपए पहुंचा इस शेयर की कीमत, 700 फीसदी से दिया ज्यादा रिटर्न

Also Read- Most Valuable 50 Paise Coin : बेहद दुर्लभ है 50 पैसे का यह सिक्का, कीमत सुन अभी से लग जाएंगे तलाशने

Leave a Comment