Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, वैलेंटाइन डे...

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, वैलेंटाइन डे से रेलवे देने जा रहा यह सुविधा

यदि आप ट्रेन में सफर करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। क्योंकि 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के मौके पर रेलवे कई सुविधाएं बहाल करने जा रहा है। रेलवे ने कई सेवाओं को कोरोना काल में बंद कर दिया था। लेकिन जैसे ही अब कोविड-19 का प्रकोप कम हो रहा है तो यात्रियों के लिए एक बार फिर से यह सुविधाएं बहाल करने जा रहा है। रेलवे ने वैलेंटाइन डे से पके हुए खाना देने की सुविधा को एक बार फिर से पूरी तरह से शुरू करने का निर्णय लिया है।

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, वैलेंटाइन डे से रेलवे देने जा रहा यह सुविधा

बता दें कि ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को अब खाने के लिए परेशान होना नहीं पड़ेगा। भारतीय रेलवे कैटरिंग एवं टूरिज्म कॉर्पोरश्न लिमिटेड ने इस सुविधा को पहले कई ट्रेनों में शुरू किया था। लेकिन अब एक बार यह सुविधा सभी ट्रेनों के लिए बहाल करने जा रहा है।

इन ट्रेनों के लिए शुरू की सुविधा

बना बनाया भोजन की सुविधा को बहाल करने के लिए रेलवे बोर्ड की ओर से दिशा -निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें करीब 428 ट्रेनों में पहले यह सुविधा शुरू की जा चुकी थी। रेलवे विभाग ने 21 दिसम्बर से करीब 30 फीसदी ट्रेनों में इस सुविधा को शुरू करने का फैसला लिया था। लेकिन 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के मौके से बाकी सभी ट्रेनों के लिए यह सुविधा बहाल की जा रही है। बताते चले कि 22 जनवरी से 80 फीसदी ट्रेनों में यह सुविधा शुरू की गई थी। बाकी 20 फीसदी ट्रेनों में इस सुविधा को 14 फरवरी से शुरू किय जाएगा। इसके अलावा प्रीमियम ट्रेनों जैसे राजधानी, शताब्दी व दुरंतों ट्रेनों के लिए पके हुए भोजन की सुविधा को पहले ही बहाल किया जा चुका है।

बताते चले कि 23 मार्च 2019 को कोरोना वायरस महामारी के के चलते सुरक्षा उपायों के मद्देनजर खानपान की सेवाओं को सभी ट्रेनों में बहाल कर दिया गया था। लेकिन जैसे ही कोविड- 19 महामारी में गिरावट आई तो एक बार फिर से यात्रियों के लिए यह रेलवे यह सुविधा बहाल करने जा रहा है।

Also Read-Indo Count Share : यह स्मॉल कैप स्टॉक करा सकता है तगड़ी कमाई, जान लें नहीं बाद में होगा पछतावा

Also Read- Low Investment Business Idea : बेहद कम निवेश में शुरू करें यह बिजनेस, डेली करें 4 से 5 हजार की कमाई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular