Saturday, June 25, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSShiba Inu Coin निवेशकों के लिए अच्छी खबर, 50 करोड़ टोकन बर्न,...

Shiba Inu Coin निवेशकों के लिए अच्छी खबर, 50 करोड़ टोकन बर्न, 65 अरब टोकन इस व्हेल ने खरीदें

Shiba Inu Coin निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर यह है कि हाल ही में 50 करोड़ टोकन इस करेंसी के बर्न किए गए हैं। इसके अलावा 65 अरब टोकन एक व्हेल ने खरीदे हैं।

Shib होल्डर के लिए एक शानदार खबर है यह है कि बीते 24 घंटों में शीबा टोकनों की भारी संख्या में बर्निंग की गई है। इन टोकनों को वॉलेट्स ने गैर सस्पेंडेड वॉलेट्स में लॉक कर दिया है। इस बर्निंग की जानकारी शीबबर्न ने एक ट्वीट करके दी है। बर्न किए गए टोकनों की संख्या काफी ज्यादा है। रिपोर्ट की माने तो 50 करोड़ शीबा टोकन बर्न किए गए हैं। इन टोकनों को ऐसे वॉलेट्स में भेजा गया है जिन्हें वहां से दोबारा नहीं लाया जा सकता हैं। यानी कि यह डेड वॉलेट्स में ट्रांसफर कर दिया गया है।

इस बर्निंग के साथ ही शीबा की खरीदी गतिविधियां भी तेज हो गई है। एक व्हेल वॉलेट ने भारी संख्या में शीबा के टोकन खरीदे हैं। मीम क्रिप्टोकरेंसी के रूप पॉपुलर शीबा इनु कॉइन (Shiba Inu Coin) की इस गतिविधि से आने वाले समय में कीमत में इजाफा देखने को मिल सकता है।

शीब बर्न ने एक ट्वीट करके जानकारी दी है कि शीबा इनु टीम ने बीते दिनों 525,200,039 शीबा टोकन बर्न किए हैं। बताते चले कि बर्निंग टोकन को सर्कुलेटिंग सप्लाई से हटा दिया गया है। इस पूरे काम को केवल टोकन की डेवलेपमेंट टीम ही कर रही है।

टोकन बर्निंग के कई कारण हो सकते हैं। ज्यादातर बर्निंग टोकन की कीमत बढ़ाने को लेकर की जाती है। सर्कुलेशन सप्लाई मे जब टोकन कम हो जाते है तो उनकी डिमाण्ड बढ़ने लगती है। जिससे टोकन की कीमतों में भी वृद्धि होती है।
हालांकि रिपोर्ट में यह भी साफ किया गया है कि टोकन के बर्निंग के अलावा भी 26,99 फीसदी कीमत में कमी आई है। जिसके पीछे प्रमुख कारण सिंगल ट्रांजैक्शन में 93,303,458 टोकन शामिल है। इसी तरह बीते कुछ घंटों पहले 82,140,154 टोकन का भी ट्रांजैक्शन किया गया है। साथ ही 25 मई को भी 37,536,632 टोकनों का हाल ही में ट्रांजैक्शन किया गया है। जिन्हें डेट वॉलेट में शिफ्ट कर दिया गया है।

इन बर्निंग के अलावा एक व्हेल वॉलेट द्वारा शीबा इनु (Shiba Inu Coin) टोकनों की खरीदी की भी एक खबर सामने आई है। व्हेल स्टेट्स के आंकड़ों की माने तो बीते 24 घंटों में शीबा इनु के लगभग 20 करोड़ टोकन खाते में डाले है। 23 मई इस व्हेल वॉलेट में जहां 588,788,065 डॉलर टोकन थे। तो वहीं यह आंकड़ा बढ़कर 833,034,530 हो गया है। इस खरीदी के बाद व्हेल के पोर्टफोलियों में शीब टोकन (Shiba Inu Coin) का 12,16 से 15,86 फीसदी हो गया है। शीबा इनु के वर्तमान कीमत की बात करें तो 0.000962 रूपए पर ट्रेंड कर रहा है। बीते 24 घंटों में इस टोकन की कीमत में 1,24 फीसदी की कमी दर्ज की गई है।

Also Read- Post Office की इस स्कीम में करें डेली 50 का निवेश, भविष्य में मिलेगा लाखों का रिटर्न

Also Read- SBI ने पेश किया कमाल का ऑफर, अब घर बैठे हर कोई कमा सकेंगे महीने के 60 हजार रूपए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular