Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeTeach & Gadgetमहज 400 रूपए में पाए गर्मी से निजात, यहां मिल रही बेहद...

महज 400 रूपए में पाए गर्मी से निजात, यहां मिल रही बेहद सस्ती AC

सर्दी का मौसम अब विदाई की ओर है। दिन में गर्मी का एहसास होने लगा है। मौसम का तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है। ऐसे में जरूरी हो जाता है कि गर्मी से निजात पाने के लिए पहले से ही तैयारी कर ली जाए। कूलर व AC खरीदने का यह एकदम उचित समय है। लेकिन इन प्रोडक्ट्स की कीमत काफी ज्यादा होती है। ऐसे में बाजार में कुछ ऐसे प्रोडक्ट है जो कम पैसे में आपको गर्मी से राहत दिला सकते हैं। जैसे कि इन दिनों एक मिनी पोर्टेबल एसी बाजार में आया है। जिसे अब तक अन्य एयर कंडीशनर से काफी छोटा बताया जा रहा है। लेकिन अच्छी बात यह है कि इसकी कीमत काफी कम हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर कितनी है इस ऐसी की कीमत।

महज 400 रूपए में पाए गर्मी से निजात, यहां मिल रही बेहद सस्ती AC

गर्मी पूरी तरह से मार्च माह की आखिरी तारीख तक सताने लगेगी। ऐसे में गर्मी से निजात पाने के लिए AC व कूलर की जरूरत पड़ेगी। तब तक इन प्रोडक्टों के दाम भी आसमान पर होंगे। लेकिन चुभती गर्मी से निजात पाने के लिए भारी-भरकम रकम तो चुकानी ही होगी। ऐसे में जरूरी हो जाता है कि गर्मी से निजात पाने के लिए पहले से ही कमर कस ली जाए। और समय से पहले इनकी खरीदी करके कुछ पैसे बचा लिए जाएं। ऐसे में यदि आप कूलिंग प्रोडक्ट घर लाने की सोच रहे हैं तो आज एक ऐसे मिनी पोर्टेबल डिवाइस के बारे हम आपको बताएंगे जो काफी सस्ता है। जिसे हर कोई खरीद सकता है। जिस डिवाइस की हम बात कर रहे हैं वह ऑफलाइन अथवा ऑन लाइन दोनों ही जगह पर मौजूद है।

क्या है कीमत

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस मिनी पोेर्टेबल AC को महज 400 रूपए से लेकर 2000 रूपए की कीमत में खरीदा जा सकता है। यह ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट व अमेजन दोनों जगह उपलब्ध है। बताते चले कि इस एयर कंडशीनर को चलाने के लिए ड्राई आइस अथवा पानी की जरूरत होती है। जिससे यह कूलिंग प्रदान करेगा। इसमें बिजली की खपत भी बेहद कम होती है।

Also Read- BSNL Best Recharg Plan 455 दिनों तक देता है 3 जीबी डेली डाटा व अनलिमिटेड कॉलिंग, अन्य नेटवर्क से है बेहद सस्ता

Also Read- Jio के इस धमाकेदार प्लान से एक बार कराए रिचार्ज, सालभर मिलेगी अनलिमिडेट कॉलिंग व 3GB डेली डाटा

Also Read- Best gaming chairs in india 2022

RELATED ARTICLES

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular