hindinews11.com

Gautam Adani house : कई अलीशान घर के मालिक है गौतम अडाणी, पैतृक घर में रहने वाले किराएदार से नहीं लेते एक भी पैसा

Gautam Adani house : भारत के दिग्गज बिजनेसमैन गौतम अडाणी आज 24 जून 2022 को अपना 60वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं। अडाणी गु्रप ऑफ कंपनी के चेयरमैन गौतम अडाणी की गिनती भारत के सबसे रईस बिजनेसमैन में होती हैं। जिनका बिजनेस देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक फैला हुआ हैं। अडाणी गु्रप के बिजनेस की बात करें तो यह कोयला, लॉजिस्टिक्स, पावर, रियल एस्टेट, एग्रो प्रोडक्ट्स, ऑयल व गैस जैसे क्षेत्रों में काम कर रही हैं। गौतम अडाणी के पास आज कई अलीशान घर है। जिसमें हर तरह की सुविधाएं मौजूद है। गौतम के पास कई ऐसे घर जिनका एरिया काफी बड़ा है। ऐसे में चलिए जानते हैं गौतम अडाणी के कुछ अलीशान घरों के बारे में।

Gautam Adani house : कई अलीशान घर के मालिक है गौतम अडाणी, पैतृक घर में रहने वाले किराएदार से नहीं लेते एक भी पैसा

गौतम अडाणी का पैतृक घर

गौतम अडाणी का पैतृक घर गुजरात के बनासकांठा जिले के थराद में हैं। गौतम ने अपने पैतृक घर को आज भी सम्हाल कर रखा हैं। हालांकि गौतम यहां रहते नहीं हैं, वह अपनी बचपन की यादें ताजा करने के लिए कभी-कभार यहां घूमने जाया करते हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो उन्होंने अपना पैतृक घर किराए पर दे रखा है। जिसमें कई सालों से दिनेश भाई बरोट रहते हैं। जिनसे गौतम एक रूपए भी किराया नहीं लेते हैं। अडाणी के पैतृक घर का दिनेश भाई अच्छे से ख्याल रखते है। समय-समय पर वह इसकी मरम्मत कराते रहते हैं। गौतम ने अपने पैतृक घर में किसी भी तरह का बदलाव भी नहीं किया है। वह जस का तस पहले ही जैसा है।

Gautam Adani house : कई अलीशान घर के मालिक है गौतम अडाणी, पैतृक घर में रहने वाले किराएदार से नहीं लेते एक भी पैसा

यहां है गौतम के अलीशान घर

बिजनेस मैन गौतम अडाणी के पास देशभर में कई अलीशान घर है। जिसमें पहला गुड़गांव स्थित गांधीनगर हाईवे के समीप सरखेज में हैं। इस बंगले की कीमत करोड़ों रूपए है। दूसरा अलीशान बंगला दिल्ली के अल्ट्रा पाश एरिया लुटियंस में है। जिसकी कीमत 400 करोड़ से ज्यादा की बताई जाती है। गौतम का यह बंगला 3.4 करोड़ एकड़ एरिया में फैला हुआ है। जिसमें 7 बेडरूम, 6 डाइनिंग रूम, सात हजार क्वायर फिट में स्टाफ क्वार्टर बने हुए हैं। इस बंगले में एक स्टडी रूम भी है। इसके अलावा गौतम अडाणी के पास दुनियाभर के कई देशों में प्रॉपर्टी है।

Also Read- Railway luggage rule : रेलवे में यात्रा के दौरान बिल्कुल न करें यह गलती, वरना भरना पड़ेगा जुर्माना

Also Read- Orient Paper and Industries : इस शेयर ने दिए 20,000 गुना रिटर्न, कुछ सालों में 1 लाख को बनाया 2 करोड़

Leave a Comment