Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeMadhya Pradeshआग का कहर: 3 मई को आनी थी बेटी की बारात, पूरा...

आग का कहर: 3 मई को आनी थी बेटी की बारात, पूरा घर जलकर खाक

सतना जिले के एक गांव में आग कहर बनकर टूटी हुई है। आग से गरीब व्यक्ति का पूरा घर जलकर खाक हो गया है। 3 मई को उस घर में बेटी की बारात आनी थी।

बेटी की शादी का सपना नरवाई की आग में भस्म हो गया है। इससे भी ज्यादा दुखद बात यह है कि बेहद संकट से घिरे परिवार की मदद के लिए किसी नेता-अफसर को फुरसत नहीं मिल सकी है। अब जब 3 मई को बेटी की बारात आनी है तो परिवार को यह समझ नही आ रहा कि वह कैसे क्या करे? बेटी के हाथ पीले कैसे करे? क्योंकि घर मे राख के सिवा फिलहाल कुछ भी नहीं बचा है।

सतना जिले की कोटर तहसील के गांव करही कला, पटवारी हलका उदका के रमेश द्विवेदी के घर को नरवाई की आग ने अपनी चपेट में ले लिया। रमेश की बेटी सारिका की शादी होनी है, 3 मई को हलावन से बारात आनी है। लिहाजा घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं। शादी से सम्बन्धित हर सामान घर में जुटाया गया था लेकिन आग ने अनाज, कपड़े,गहने-जेवर, सब कुछ खाक कर दिया। पूरा घर और वहां रखा सामान खाक में तब्दील हो गया।

बारात 3 मई को आना है, वर पक्ष भी शादी की सारी तैयारियां कर चुका है। दोनों पक्षों की तरफ से निमंत्रण पत्र भी बंट चुके हैं ऐसे में वर पक्ष भी विवाह टालने को करने को तैयार नहीं है। अग्नि हादसे का शिकार हुए द्विवेदी परिवार के पास इतना भी इंतजाम नही है कि वे पांच लोगों का भी किसी भी तरह का इंतजाम कर सकें।

रमेश द्विवेदी के पुत्र प्रसून ने बताया कि 1 मई को जब खेत मे आग लगी थी तब उसने आशंका जताते हुए लगभग 1 घंटे पहले से पुलिस, दमकल, डायल 100 सभी को सूचना देकर मदद की गुहार लगाई थी। लेकिन कोई नहीं आया और आग ने सब कुछ बर्बाद कर दिया। यही नहीं अभी भी कोई सर्वे करने और ढांढस बंधाने नहीं पहुंचा। परिवार संबल योजना का हितग्राही है फिर भी कोई मदद नही मिली। चिंता है कि बहन की शादी कैसे होगी।

Also Read- Royal Enfield बाइक की कीमत में की गई भारी कटौती, इतने हजार की होगी पूरी बचत

Also Read- Hero HF Deluxe एलाय व्हील मॉडल 2022 यहां मिल रही मात्र 19 हजार में, तुरंत जाने सेलर डीटेल्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular