Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSFacebook हर महीने दे रहा लाखों रूपए कमाने का मौका, जाने पूरा...

Facebook हर महीने दे रहा लाखों रूपए कमाने का मौका, जाने पूरा तरीका

Facebook महीने के लाखों रूपए कमाने का मौका दे रहा हैं। यह कैसे संभव है जानिए इस आर्टिकल में।

Facebook सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया साइट है। जहां दुनियाभर के लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को यह पता है कि फेसबुक से महीने के लाखों रूपए कमाए जा सकते हैं। यह सब कैसे संभव है चलिए विस्तार से जानते हैं।

दरअसल रील्स वीडियो (Reels Video) का नाम आपने तो सुना होगा। इंस्ताग्राम रील्स वीडियो (Reels Video) काफी पॉपुलर है। इंस्ताग्राम के साथ ही अब फेसबुक रील्स वीडियो क्रिएटर को पैसा कमाने का मौका देता है। जहां आप रील्स वीडियो बनाकर अपलोड करके महीने के लाखों रूपए कमा सकते हैं। रील्स वीडियो बनाना बेहद आसान है। बता दें कि फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी मेटा ने हाल में ही घोषणा की है कि फेसबुक रील्स (Reels Video) में ओरिजनल कॉन्टेंट बनाने वाले क्रिएटर्स को 3.07 लाख रुपये महीना का भुगतान किया जाएगा। क्रिएटर्स को यह पेमेंट डॉलर में दिया जाएगा। फेसबुक रील्स से कमाई वीडियो पर आने वाले व्यूज पर निर्भर होगी।

Facebook हर महीने दे रहा लाखों रूपए कमाने का मौका, जाने पूरा तरीका

ऐसे होगी कमाई

फेसबुक मेटा (Facebook Meta) ने हाल ही मे अपने एक बयान में कहा है कि हम फेसबुक पर एक चैलेंज पेश कर रहे हैं। जिसके जरिए क्रिएटर्स महीने के 4000 डॉलर तक कमाई कर सकते हैं। 4000 डॉलर को भारतीय मुद्रा में बदला जाए तो यह 3 लाख से ज्यादा होता है। बात करें कमाई की तो पहले लेवल में 5 रील्स वीडियो (Reels Video) को रखा गया है। जिसमें हर रील्स वीडियो (Reels Video) यदि 100 व्यूज लेकर आता है तो 20 डॉलर की कमाई क्रिएटर्स की होगी। इसी तरह दूसरे लेवल पर 20 रील्स वीडियो को रखा गया है। 5 रील्स का चौलेंज पूरा करने के बाद क्रिएटर्स की 20 रील्स पर 500 व्यूज पूरे होने का चैलेंज रहेगा। जिसके तहत क्रिएटर्स को 100 डॉलर की कमाई हेागी।

Also Read- LIC ने पेश की New Policy, 1050 निवेश पर 19 लाख का तगड़ा रिटर्न

Also Read- Post Office व Bank से कैश निकाशी व डिपॉजिट के नियमों में बड़ा बदलाव, पढ़ लें खबर नहीं तो फंस जाएगा पैसा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular