hindinews11.com

एक्सपर्ट का दावा, अगले कुछ महीनों में रॉकेट की गति बढ़ेगी Bitcoin की कीमत, प्रति कॉइन हो जाएगी वैल्यू 50 लाख

दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) को लेकर हाल ही में कुछ एक्सपर्ट ने यह दावा किया है कि इसके दाम रॉकेट की गति से बढ़ेंगे। जिसके बाद प्रति बीटीसी की वैल्यू 50 लाख हो जाएगी।

साल 2022 के शुरूआत से ही क्रिप्टोकरेंसी बाजार में गिरावट का दौर जारी रहा। जो अभी भी जारी हैं। बिटकॉइन (Bitcoin) समेत तमाम करेंसियां गिरावट के दौर से गुजर रही हैं। लेकिन इस बीच कुछ एक्सपर्ट ने बिटकॉइन की कीमतों को लेकर जो दावा किया है वह हैरान करने वाला हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बायनेंस एक्सचेंज के सीईओ Changpeng Zhao ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दरम्यान बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमतों को लेकर भविष्यवाणी की है। बायनेंस एक्सचेंज के सीईओ ने कहा कि अगले कुछ महीने में बिटकॉइन की कीमतों में तेजी से उछाल देखने को मिलेगा। आने वाला समय बिटकॉइन का होगा। क्योंकि यह करेंसी अपने हाई लेवल कीमत से कहीं ज्यादा कीमत पर कारोबार करता हुआ दिखेगा।

कितनी होगी कीमत

बायनेंस एक्सचेंज के सीईओ का दावा है कि अगले कुछ महीनों में बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत 50 से लेकर 54 लाख तक पहुंच जाएगी। डॉलर में प्रति कॉइन की बात करें तो यह करीब 70 हजार डॉलर प्रति कॉइन होगी। सीईओ का दावा कि बिटकॉइन अपने इस उच्चतम कीमत पर अगले दो सालो तक बना रहेगा।

आगे सीईओ कहते है कि 68 हजार डॉलर की कीमत से 20 हजार डॉलर की जो गिरावट बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमतों में आई उसमें रिकव्हरी होने में कुछ समय लग सकता हैं। जो कई महीने व साल भी हो सकते हैं। हालांकि सीईओ का यह भी कहना की इसकी कीमतों को लेकर कुछ सटीक भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है।

बिटकॉइन (Bitcoin) के मौजूदा कीमत की बात करें तो यह आज 5 प्रतिशत बढ़त के बीच कारोबार कर रहा है। खबर लिखे जाने तक 16,46,006 रूपए पर ट्रेड कर रहा था। बताते चले कि बीते कुछ दिनों में बिटकॉइन की कीमत 20 हजार डॉलर से नीचे गिरकर 17 हजार डॉलर पहुंच गई है। इस गिरावट के साथ यह दिसंबर 2017 के लेवल तक गिर गया। क्रिप्टो निवेशकों को इसके इतना अधिक नीचे जाने की उम्मीद नहीं थी।

बता दें कि दिसम्बर 2017 में बीटीसी (Bitcoin) की कीमत 19,783 रूपए के उच्चतम स्तर पर पहुंची थी। लेकिन साल 2018 में इसमें 3 हजार डॉलर की गिरावट दर्ज हुई। लेकिन साल 2020 में यह दोबारा 20 हजार डॉलर के उच्चतम तर पर पहुंच गया। जिससे साफ होता है कि उच्चतम स्तर हासिल करने के लिए बिटकॉइन को तकरीबन 3 साल का समय लगा। यदि इसी आंकड़े को माने तो बिटकॉइन को दोबारा से उच्चतम स्तर हासिल करने के लिए दोबारा से 3 साल का समय लग सकता है।

Also Read- Shiba Inu Coin निवेशकों के लिए दो अच्छी खबर, क्लिक कर पढ़ें

Also Read- Balkrishna Industries News : इस शेयर ने कुछ सालों में दिया 2 लाख फीसदी का रिटर्न, एक लाख को बना दिया 21 करोड़

Leave a Comment