hindinews11.com

4 लाख से कम आय वाले प्रत्येक परिवार को फ्री में मिलेगा 3 गैस सिलेण्डर, खाते में आएगा सीधे पैसा

महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हैं। लेकिन रोजगार के साधन नहीं हैं। जिससे लोगों को घर चलाना मुश्किल हो रहा हैं। सरकार इसी उद्देश्य से अब प्रत्येक परिवार को 3 मुफ्त गैस सिलेण्डर देने जा रही हैं। जो जून यानी कि इस माह से लागू होगा। सरकार ने साफ किया है 3 मुफ्त गैस सिलेण्डर के पैसे लाभार्थी के सीधे खाते में दिए जाएंगे।

दरअसल मुफ्त में 3 गैस सिलेण्डर देश के गोवा राज्य के नागरिकों को दिए जाएंगे। यहां की भाजपा सरकार ने हाल ही में सम्पन्न हुए चुनाव में लोगों से यह वादा किया था कि यदि भाजपा समर्थित सरकार राज्य में बनती है तो वह प्रत्येक परिवार को साल में 3 गैस सिलेण्डर मुफ्त में देंगे। चूंकि अब गोवा में भाजपा सरकार बन चुकी है। लिहाजा सरकार द्वारा अपना वादा पूर्ण करते हुए पहली कैबिनेट की बैठक में तीन गैस सिलेण्डर मुफ्त में दिए जाने पर मुहर लगा दी है।

किन्हें मिलेगा फ्री गैस सिलेण्डर

मीडिया रिपोर्ट की माने तो राज्य के रूलर डेवलपमेंट मिनिस्टर गोविंद सिंह ने साफ किया हम चेंगे कि लोग कितना गैस सिलेण्डर का उपयोग करते हैं। वैसे यह माना जाता है कि साल में 6 गैस सिलेण्डर एक परिवार इस्तेमाल करता है। सरकार ने साफ किया हम 3 फ्री गैस सिलेण्डर के पैसे लोगों के सीधे खाते में भेजेंगे। फ्री गैस सिलेण्डर का लाभ उन्हीं परिवारों को मिलेगा जिनकी साल में 4 लाख से कम आय होगी।

बताते चले कि हाल ही में केन्द्र की मोदी सरकार ने 12 गैस सिलेण्डर पर 200 रूपए सब्सिडी देने का ऐलान किया था। लेकिन यह लाभ सिर्फ और सिर्फ उज्जवला योजना के लाभार्थियों को दिया जाएगा। वर्तमान समय में 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेण्डर की कीमत 1003 रूपए हैं।

Also Read- भाजपा ने 13 महापौर प्रत्याशियों की जारी की सूची, रीवा से प्रबोध व्यास, सतना से योगेश ताम्रकार को मौका, देखें लिस्ट

Also Read- Rewa News : सीधी की नाबालिग लड़की को रीवा लाकर युवक ने किया दुष्कर्म, थाने पहुंच युवती ने सुनाई आपबीती

Leave a Comment