Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeVindhyaपंचायत सचिव के घर EOW का छापा, कई गाड़ियां, लाखों के आभूषण...

पंचायत सचिव के घर EOW का छापा, कई गाड़ियां, लाखों के आभूषण सहित करोड़ों की सम्पत्ति उजागर- Satna News

Satna News: पंचायत सचिव के घर ईओडल्यू टीम ने शनिवार की सुबह छापेमार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान सचिव के पास करोड़ों की सम्पत्ति होना पाया गया है।

सतना। जिले के मैहर जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत घुनवारा मेहदर पंचायत सचिव के घर ईओडल्यू टीम ने शनिवार की सुबह छापेमार कार्रवाई की। जहां टीम को पंचायत सचिव के पास करोड़ों के सम्पत्ति होना पाया गया है। जिसमें लाखों के ज्वेलरी आभूषण, कई बैंक एकाउंट, एक फोर व्हीलर, 3 टूव्हीलर गाड़ियां के अलावा कई चल-अचल सम्पत्ति होने के कागजात मिले हैं। ईओडल्ब्यू टीम को पंचायत सचिव के पास करोड़ों की सम्पत्ति होना पाया गया है।

ईओडब्ल्यू एसपी रीवा वीरेन्द्र कुमार जैन की माने तो महेदर पंचायत सचिव रामानुज त्रिपाठी के घुनवारा स्थित घर में छापेमार कार्रवाई की गई। जहां शुरूआत जांच में 4 लाख रूपए नकद, 5 लाख के ज्वेलरी आभूषण मिले हैं। सचिव के पास एक फोर व्हीलर वाहन, तीन दो पहिया वाहन है। इसके अलावा घुनवारा में एक अलीशान मकान के साथ ही कई अन्य जमीनों व प्लाट होने के कागजात पाए गए हैं। सचिव के पास कई बैंकों में 11 खाते हैं। जबकि कई एलआईसी पॉलिसी भी पंचायत सचिव ने ले रखी है।

पंचायत सचिव के घर EOW का छापा, कई गाड़ियां, लाखों के आभूषण सहित करोड़ों की सम्पत्ति उजागर- Satna News

ईओडब्लू एसपी श्री जैन ने बताया कि पंचायत सचिव रामानुज त्रिपाठी के खिलाफ उन्हें जनवरी 2022 में आय से अधिक सम्पत्ति होने की जानकारी मिली थी। जिस पर समस्त कानूनी कागजी कार्रवाई करते हुए शनिवार की सुबह उनके घुनवारा स्थित आवास में छापेमार कार्रवाई की गई। कार्रवाई में 20 सदस्यीय टीम शामिल रही। टीम द्वारा पंचायत सचिव के पास घोषित स्त्रोतों से 24 लाख रूपए आय का आंकलन किया गया। तो वहीं जांच में सचिव के पास करोड़ों की सम्पत्ति होना पाया गया। सचिव की यह सम्पत्ति घोषित आय के मुकाबले कहीं ज्यादा है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि पंचायत सचिव कार्यो में अनियमितता करके अत्याधिक कमाई की गई है। जांच फिलहाल जारी है।

बता दें कि आर्थिक अपराध अन्वेषण की टीम जब शनिवार की सुबह उनके घर पहुंची तो पंचायत सचिव रामानुज त्रिपाठी व उनके घर के अन्य सदस्य घर पर ही मौजूद थे। टीम को देखते हुए पंचायत सचिव के होश उड़ गए।

Also Read- रात में खाना खाकर सोई 9वीं की छात्रा, सुबह मिलने पहुंची सहेली तो दरवाजा बंद देख..- Rewa News

Also Read- डिस्पोजल दोना-पत्तल में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान – Rewa News

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular