Electric scooty : यह सस्ती स्कूटियां रखेंगी ईधन के खर्च से आपको सेफ, फीसर्च ऐसे कि लाखों की बाइकें इनके आगे फेल

Electric scooty : यह सस्ती स्कूटियां रखेंगी ईधन के खर्च से आपको सेफ, फीसर्च ऐसे कि लाखों की बाइकें इनके आगे फेल

Electric scooty : इस आर्टिकल में 3 ऐसी सस्ती स्कूटियों के बारे में जानेंगे जो आपको ईधन के खर्च से सेफ रखेंगी और फीचर्स भी इनमें महंगी बाइकों की अपेक्षा काफी अच्छा दिया गया है।

Electric scooty : भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते लोग इसे तेजी से अपना रहे हैं। इसका साफ असर हम बिक्री रिपोर्ट में भी देख सकते हैं। बढ़ती कीमतों के चलते इसका लोगों की जेब पर खासा असर पड़ रहा है. अगर आप अपने लिए एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज हम ऐसे स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए हैं जो सिर्फ 70,000 रुपये से कम में आते हैं।

Ampere Magnus Pro

भारतीय बाजार में इस स्कूटर की कीमत 66,053 रुपये है। इसमें आपको चार कलर ऑप्शन मिलते हैं। कंपनी ने इसे सिर्फ एक ही वेरिएंट में पेश किया है। कंपनी ने इस स्कूटर में कई फीचर्स दिए हैं।एम्पियर मैग्नस प्रो ई-स्कूटर 1.2 kW (1.6 BHP) की पावर जेनरेट करता है। इसमें संयुक्त ब्रेक के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक भी मिलते हैं। इसमें 60V, 30Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक है। इसे फुल चार्ज होने में कुल छह से पांच घंटे का समय लगता है।

Okinawa Ridge Plus

भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 67,052 हजार रुपये है। इसका मोटर 0.8 kW (1 bhp) की शक्ति पैदा करता है और ब्रेकिंग फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक द्वारा की जाती है। लिथियम-आयन बैटरी पैक उपलब्ध है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर 120 किमी तक की रेंज देती है। बैटरी को फुल चार्ज होने में 2 से 3 घंटे का समय लगता है।

Ampere Zeal

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में कीमत 67,478 रुपये है। चार रंग विकल्पों के साथ केवल एक ही प्रकार है। वहीं, मोटर 1.2 kW (1.6 bhp) की पावर पैदा करता है। इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक मिलते हैं। एक 12kW ब्रशलेस DC मोटर में 60V/30Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। इसे एक बार फुल चार्ज होने में 5.5 घंटे का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 55 किमी प्रति घंटा है।

Also Read- Car Drive Tips : कार के मिरर में कभी न करें यह गलती, बन सकती है दुर्घटना का कारण!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *