Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeTeach & Gadgetइलेक्ट्रिक स्कूटर अब चलेगा सिंगल चार्ज में 220 किलोमीटर, जाने इसको बुक...

इलेक्ट्रिक स्कूटर अब चलेगा सिंगल चार्ज में 220 किलोमीटर, जाने इसको बुक करने का तरीका

इन दिनों लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है जिसका असर आम आदमी पर बहुत ही ज्यादा पड़ रहा है। हर कोई बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों की वजह से इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर खरीदना पसंद कर रहा है। लेकिन सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक बाजार में बहुत ही महंगी कीमतों पर उपलब्ध हो रहे हैं साथ ही इनकी रेंज भी बहुत ही कम होती है। अगर आप की भी यही परेशानी है तो इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली एक कंपनी ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा की है जो एक ही चार्ज में लगभग 200 किलोमीटर चलने वाला है।

Komaki DT 3000 नाम का यह स्कूटर जल्द ही मार्केट में लॉन्च होने वाला है और दिल्ली में इसकी एक शोरूम प्राइस ₹115000 के लगभग रहने वाली है। बात करें इस स्कूटर की रेंज की तो सिंगल चार्ज में यह आपको लगभग 220 किलोमीटर की रेंज देगा जो अपने आप में ही काफी ज्यादा बढ़िया है और इस स्कूटर की अधिकतम टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रहने वाली है जो इस सेगमेंट में काफी अच्छी है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर अब चलेगा सिंगल चार्ज में 220 किलोमीटर, जाने इसको बुक करने का तरीका

हालांकि कंपनी ने अभी तक इस स्कूटर के स्पेसिफिकेशन और तस्वीरें ऑनलाइन जारी नहीं की है लेकिन आप चाहे तो नजदीकी शोरूम पर जा कर यह स्कूटर देख भी सकते हैं और इसके फीचर्स की जानकारी भी ले सकते हैं। भारतीय बाजार में इस स्कूटर को काफी ज्यादा सपोर्ट किया जा रहा है यही वजह है कि अब इसका अपडेटेड वर्जन लांच करने की तैयारी चल रही है। जिससे एक बार फिर से यह लोगों का दिल जीतने में कामयाब होगा।

कंपनी का यह मानना है कि जिस प्रकार से आजकल पेट्रोल और डीजल के प्राइस तेजी से बढ़ रहे हैं ऐसे में धीरे-धीरे लोगों की इच्छा पेट्रोल डीजल वाले वाहनों को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ हो जाएगी। इसी वजह से कई छोटे-छोटे स्टार्टअप मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रहे हैं।

Also Read- AC जैसी ठंडी हवा खाने के लिए घर ले आइए यह एयर कूलर, बिजली का खर्च भी नहीं होगा ज्यादा

Also Read- Xiaomi 12 Pro 6.73 इंच डिस्प्ले के अलावा ढेर सारे फीचर्स से लैस इसी महीने में होने जा रहा है लॉन्च

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular