Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSE- Shramik Card Making Business : सरकार की इस योजना का हिस्सा...

E- Shramik Card Making Business : सरकार की इस योजना का हिस्सा महीने के कमार 30 हजार रूपए, जानिए डीटेल्स

E- Shramik Card Making Business : अगर आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं। आपके पास निवेश करने के लिए ज्यादा पूंजी नहीं हैं। तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आईडियाज से रूबरू कराएंगे। जिसकी इस समय मार्केट में खासी डिमाण्ड है। इसे आप घर पर ही शुरू कर सकते है। इसके लिए आपको कोई आॅफिस या कार्यालय रेंट पर लेने की जरूरत नहीं हैं। यह ऐसा बिजनेस है जिसे आप घर-घर जाकर भी कर सकते हैं और इससे महीने के लाखों रूपए कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस से होने वाली कमाई आपके काम पर निर्भर करेंगी। सरकार इस बिजनेस को करने के लिए पूरी तरह से सपोर्ट भी कर रह हैं। ऐसे में आपको कुछ जरूरी जानकारी व लगन के साथ मेहनत की जरूरत पड़ेगी। तो चलिए जानते हैं इस बिजनेस को कैसे आप कर सकते हैं।

E- Shramik Card Making Business : सरकार की इस योजना का हिस्सा महीने के कमार 30 हजार रूपए, जानिए डीटेल्स

अगर आप सरकार की योजनाओं से खुद को अपडेट रखते हैं, तो आप यह जानते होंगे कि सरकार द्वारा हाल ही में ई-श्रम कार्ड लांच (E-Shramik Card Business) किया गया है। यह कार्ड देश के असंगठित मजदूरों के लिए हैं। सरकार की इस योजना का लाभ आप भी उठा सकते हैं। इस बिजनेस की मदद आप महीने के घर बैठे अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं।

दरअसल इस कार्ड की डिमांड इन दिनों मार्केट में खूब हैं। लेकिन लोगों को यह जानकारी नहीं है कि यह कार्ड कैसे बनता हैं। इसके क्या फायदें हैं। इस कार्ड को बनवाने के लिए क्या-क्या जरूरी दस्तावेज लगते हैं। इन्हीं बस बातों की आप अच्छी तरह से जानकारी लेने के बाद इस कार्ड को बनाने का बिजनेस आप कर सकते हैं।

प्रतिकार्ड इतने रूपए की होगी कमाई

ई-श्रम कार्ड (E-Shramik Card Business) अभी बहुत कम लोगों का बना हुआ है। ऐसे में आप ई-श्रम कार्ड बनवाने की सर्विस देकर इससे कमाई कर सकते हैं। जानकार बताते है कि ई-श्रम कार्ड बनाने के लिए प्रति कार्ड 50 रूपए तक चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा अगर आपके पास सीएससी आईडी है तो यहां से भी आपको 17 रूपए प्रति कार्ड कमीशन मिलेगा। यानी कि प्रति कार्ड आप 67 रूपए की शानदार कमाई कर सकते हैं। ऐसे में मान लीजिए कि अगर आप दिनभर में 20 कार्ड भी बनाते हैं कि प्रतिदिन लगभग 1300 रूपए व महीने के लगभग 39000 रूपए की शानदार कमाई कर सकते हैं।

कई लोग कर रहे कमाई

रिपोर्ट की माने तो ई-श्रम कार्ड (E-Shramik Card Business) बनाने कार्य कई लोग कर रहे हैं। बावजूद इसके अभी भी इस कार्ड से कई ऐसे लोग हैं जो अंजान है। जिन्हें यह लोग जानकारी देकर उनका कार्ड बनवा रहे हैं। ये व्यक्ति कार्ड को तैयार करके महीने की अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं।

बताते चले कि ई-श्रम कार्ड (E-Shramik Card Business) मोबइल एवं कम्प्यूटर से फ्री में आसानी से बनाया जा सकता है। इसके लिए कुछ जरूरी स्टेप्स फालों करने पड़ते हैं। ऐसे में अगर आप इस बिजनेस आईडियाज को करने के लिए इंट्रेस्टेड हैं तो हम अगले पोस्ट में इसे कैसे फ्री में तैयार किया जाता है उसके बारे में जानकारी देंगे।

Also Read- Woman Business Idea : 5000 निवेश कर महिलाएं घर से शुरू करें यह बिजनेस, महीने की होगी 30 हजार से ज्यादा की कमाई

Also Read- Unique Business Idea : घर की छत व कमरे में नई टेक्नालाॅजी की मदद से शुरू करें यह बिजनेस, 5 किलो भी उगा लिया तो बन जाएंगे लखपति

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular