Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedवरमाले के दौरान दुल्हन से बरातियों को छेड़खानी करना पड़ा महंगा, गुस्साएं...

वरमाले के दौरान दुल्हन से बरातियों को छेड़खानी करना पड़ा महंगा, गुस्साएं लड़की पक्ष ने रातभर बनाए रखा बंधक, बिन दुल्हन सुबह पैदल लौटा दूल्हा

शादी के दौरान बरातियों का जलवा सातवें आसमान पर होता है। ऐसे में कई बार बराती ऐसी हरकतें कर जाते हैं, जिससे विवाद की स्थिति निर्मित हो जाती है। शादियों में विवाद के कई बार ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिसे सुन सभी हतप्रभ रह जाते हैं। ऐसा ही एक मामला मप्र के रीवा जिले से सामने आ रहा है। जहां बैण्डबाजे व डीजे की धुन पर नाचते हुए बराती दुल्हन के घर पहुंचे। द्वार पूजा व वरमाले के दौरान बरातियों द्वारा की गई हरकत लड़की पक्ष को रास नहीं आई। जिसके बाद जो हुआ वह बरातियों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं था। ऐसे में पूरा घटनाक्रम क्या है चलिए जानते हैं।

वरमाले के दौरान दुल्हन से बरातियों को छेड़खानी करना पड़ा महंगा, गुस्साएं लड़की पक्ष ने रातभर बनाए रखा बंधक, बिन दुल्हन सुबह पैदल लौटा दूल्हा

दरअसल यह पूरा मामला जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम वनपडार का है। जहां पर बारात लेकर पहुंचे बारातियों को लड़की पक्ष के लोगों ने बंधक लिया। देखते ही देखते दोनो पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया की दुल्हन ने अचानक लड़के से शादी करने के लिए इनकार कर दिया दुल्हन का कहना है कि, लड़के की मानसिक स्थिति खराब है। इतना ही नहीं बाद में लड़की पक्ष ने बारातियों की ओर से लाए गए चढ़ाव के जेवरात व 75 हजार रुपये नगद भी जप्त कर लिए। बाद में दूल्हे को मंडप से उठाकर बीच सड़क में छोड़कर चले गए।

बता दें कि रीवा जिले के मनिकवार गांव निवासी अमृतलाल यादव के बेटे प्रद्युम्न यादव का विवाह मउगंज के वनपडार गांव में तय हुआ था। जहां बीती रात बरात पहुंची। वैवाहिक रस्म के दौरान दोनों पक्ष में विवाद बढ़ गया। मीडिया रिपोर्ट की माने तो दोनों पक्षों में विवाद बताशा मारने को लेकर शुरू हुआ। परम्परा की माने तो द्वार पूजन के दौरान बराती लड़की पक्ष वालों पर बताशा फेंकते हैं। ऐसे में कुछ बराती महिओं को निशाना बनाकर बताशा फेंक रहे थे। जिस पर घराती पक्ष ने आपत्ति जताई। विवाद यही बढ़ जाता, लेकिन लोगों की समझाइश के बाद मामला शांत हो गया। लेकिन वारमाले के दौरान उस समय विवाद बढ़ गया जब बरात की तरफ से आए कुछ युवक दुल्हन को छू रहे थे। यह सब देखकर लड़की पक्ष आवेश में आ गया और लाठियां निकाली और सभी बरातियों को बंधक बना लिया।

दुल्हन ने लगाया यह आरोप

दुल्हन का आरोप था कि जिस लड़के से उसका विवाह सम्पन्न होने जा रहा है उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। उससे लड़के की मानसिक स्थिति को छिपाकर विवाह किया जा रहा है।

दूल्हे के पिता की सूझबूझ से छूटे बराती

रिपोर्ट की माने तो सभी बराती रातभर बंधक बने रहे। इस दरम्यान दूल्हे का पिता किसी तरह खुद को बचाते हुए थाने जा पहुंचा। जहां उसने पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को समझाइश दी। पुलिस की समझाइश के बाद विवाद शांत हुआ। हालांकि मामले की शिकायत किसी भी पक्ष द्वारा थाने दर्ज नहीं कराई गई है। लेकिन पूरे मामले के बाद दूल्हे को बिन दुल्हन ही वापस लौटना पड़ा।

Also Read- Priyanka Chopra संग इंटीमेट सीन न कर पाने से खपा Annu Kapoor ने जब सरेआम एक्ट्रेस पर लगाया यह आरोप, फटकार पड़ते कह दिए थे बेटा…

Also Read- जब Madhuri Dixit लोगों का लाइव रिएक्शन देखने पहुंची थी थिरएटर, फिर जो उनके साथ हुआ सुनाया किस्सा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular