Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEभक्ति भाव से महाशिवरात्रि पर करें यह उपाय, जाग उठेगा सोया भाग्य...

भक्ति भाव से महाशिवरात्रि पर करें यह उपाय, जाग उठेगा सोया भाग्य पूर्ण होगी हर मनोकामनाएं

महाशिवरात्रि के मौके माता पार्वती व भगवान भोलेनाथ की विधि-विधान से की गई पूजा-अर्चना से हर तरह के कष्ट से मुक्ति मिलती है।

1 मार्च 2022 दिन मंगलवार को महाशिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जा रहा है। आज शिव मंदिरों में भक्तों की खासा भीड़ देखने को मिल रही हैं। शिव भक्त प्रभु की आराधना के लिए उन्हे स्नान कराने के लिए लम्बी-लम्बी लाइनें लगाकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए सहज ही देखे जा सकते हैं।

भक्ति भाव से महाशिवरात्रि पर करें यह उपाय, जाग उठेगा सोया भाग्य पूर्ण होगी हर मनोकामनाएं

ऐसे में मान्यता है कि विधि-पूर्वक माता पार्वती व भगवान शिव की आराधना करने से व्यक्ति का सोया भाग्य भी जाग उठता है। प्रभु के आर्शिवाद से बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं। ऐसे में महादेव को प्रसन्न करने चलिए जानते है कुछ खास उपाय। मान्यता है कि इन उपायों को आजमान से व्यक्ति का सोया भाग्य भी जाग उठता है जिसके चलते जीवन में उन्हें किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं होता है।

धन प्राप्ति के लिए करें यह उपाय

पौराणिक मान्यताओं की माने तो महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव व माता पार्वती की विधि पूर्वक पूजा करने उपरांत आटे की छोटी-छोटी गोलियां बनाकर मछलियों को खिलाने से धन की आवाक बढ़ जाती है।
इसी तरह यदि किसी के विवाह में विलंब हो रहा है। तो वह महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान शिव को केसर मिश्रित दूध से स्नान कराएं। ऐसा करने से शीघ्र विवाह के योग बनते हैं।

बरकत के लिए करें यह उपाय

जीवन कष्टमय हो। परेशानियां कम नहीं हो रही हैं। तो घर की बरकत के लिए महाशिवरात्रि के मौके पर नंदी महाराज को हरा चारा खिलाएं। इससे बिगड़े काम बनने लगते हैं व कष्टों से मुक्ति मिलती है।

हर इच्छा पूर्ण करता है यह उपाय

भगवान शिव को बिल्व पत्र अति प्रिय है। ऐसे में मान्यता है कि महाशिवरात्रि के मौके पर 21 बेल पत्रों में ओम नमः शिव मंत्र लिखकर शिवलिंग पर अर्पित करने भगवान शिव अति प्रसन्न होते हैं। जिससे वह भक्तों की हर मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

संतान प्राप्ति के उपाय

महाशिवरात्रि के मौेके पर आटे से बनी 11 शिवलिंग तैयार करें। उनका जलाभिषेक करें। ऐसा करने से संतान सुख में वृद्धि होती है। इसी तरह महाशिवरात्रि के मौके पर प्रभु भोलेनाथ को तिल व जौ चढ़ाने से सभी पापों से मुक्ति मिलती है। दुखों का विनाश होता है और जीवन सुखमय बन जाता है। ऐसे ही मन अशांत रहता हो तो महाशिवरात्रि के मौके पर पानी में काला तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से मन को शांति मिलती हैं।

नोट- यहां बताए गए उपायों की पौराणिक मान्यताओं पर आधारित है। लिहाजा हिन्दी न्यूज11 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Also Read- Mahashivratri 2022 Wishes, Messages, Quotes : महाशिवरात्रि पर्व 1 मार्च 2022: इन मैंसेज व शायरी से दें अपने शुभचिंतकों को बधाई

Also Read- Weight Loss Tips : भाग्यश्री ने बताया वजन कम करने के आसान डाइट टिप्स, जाने क्या कहती है एक्ट्रेस

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular