Diwali Business Idea : दीवाली से पहले 10,000 निवेश से शुरू करें यह बिजनेस, हफ्ते भर में कमा लेंगे लाखों रूपए

Diwali Business Idea : दीवाली से पहले 10,000 निवेश से शुरू करें यह बिजनेस, हफ्ते भर में कमा लेंगे लाखों रूपए

Diwali Business Idea : दीवाली का पर्व अब नजदीक है। दीवाली के मौके पर कई प्रोडक्ट की सबसे ज्यादा डिमाण्ड रहती है। इन प्रोडक्ट का बिजनेस आप महज 10,000 रूपए के निवेश से शुरू करके हफ्ते भर में मोटी कमाई कर सकते हैं। तो क्या है यह बिजनेस चलिए जानते हैं विस्तार हैं।

अक्टूबर का महीना फेस्टिव सीजन से भरा है। इस महीने का सबसे बड़ा पर्व दीपावली है। दीवाली पर्व पर कुछ चीजों की डिमाण्ड सबसे ज्यादा बढ़ जाती है। लिहाजा इन्हीं बिजनेस को करके आप एक हफ्ते में लाखों की कमाई कर सकते हैं।
दरअसल यह बात तो सभी जानते हैं कि दीवाली का पर्व दीपो का पर्व है। इस दिन लोग घरों को रोशनी से सजाते हैं। पटाखें फोड़ते हैं।

Diwali Business Idea : दीवाली के मौके पर पटाखों की सबसे ज्यादा डिमाण्ड रहती है। दीवाली पर पटाखा फोड़ने की परम्परा सदियों पुरानी है। पटाखों का बाजार दीवाली के मौके पर खूब गुलजार रहता है। पटाखा का बिजनेस दीवाली के समय पर सीमित समय के लिए किया जाता है। पटाखों का बिजनेस शहर हो या गांव हर जगह खूब चलता है। भले ही पटाखों को लोग कम मात्रा में खरीदे, लेकिन खरीदते सभी लोग हैं। ऐसे में आप पटाखों का बिजनेस कम समय में के लिए करके मोटी कमाई कर सकते हैं।

अलाट करा सकते हैं दुकान

Diwali Business Idea : पटाखे की बिजनेस से यदि आप मोटी कमाई करना चाहते है। तो इसके लिए एक दुकान भी एलॉट करा सकते है। क्योंकि शहरों में नगर निगम द्वारा पटाखे की दुकानें एलाट की जाती है। यह पटाखे का व्यापार शहर के सूनसान इलाके लिए एलाट किया जा जाता है। ऐसे में आप महज 10 हजार रूपए निवेश करके, पटाखे की खरीदी करके हफ्ते भर में लाखों रूपए की कमाई कर सकते हैं।

फुटकर पटाखों भी कर सकते हैं व्यवसाय

यदि आप गांव एरिया में रहते हैं तो पटाखों का फुटकर व्यापार भी कर सकते है। जहां से आप महज एक वीक में मोटी कमाई कर सकते हैं। पटाखों के साथ-साथ ही आप मोमबत्ती व दिए का बिजनेस भी कर सकते हैं। क्योंकि दीपावली के मौके पर मोमबत्ती एवं दियों की सबसे ज्यादा डिमाण्ड रहती है। यह दीवाली के मौके पर सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट हैं।

लाइटिंग का भी रख सकते हैं सामान

Diwali Business Idea : पटाखों, दियो एवं मोमबत्ती के अलावा सबसे ज्यादा दीवाली के मौके पर डिमाण्ड रंग बिरंगी लाइटों की रहती है। लोग दीवाली के मौके पर अपने घरों को रोशन करने के लिए रंग-बिरंगी लाइटें लगाते हैं। ऐसे में रंग-बिरंगी लाइटों का बिजनेस भी आप दीवाली के मौके पर करके मोटी कमाई कर सकते हैं।

दीवाली के मौके पर सबसे ज्यादा चलने वाले इन बिजनेसों में आप कौन सा बिजनेस करना चाहेंगे, अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स पर शेयर करके जरूर बताएं।

Also Read- Unique Business idea : हर माह 3 से 6 लाख कमा कर देगा यह बिजनेस, प्रति किलो कीमत ढाई से है 3 लाख रूपए

Also Read- Business Idea : सरकार की मदद से शुरू करें यह बिजनेस, हर मौसम करें तगड़ी कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *