hindinews11.com

शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद इन 4 शेयरों में निवेशकों को बनाया मालामाल, क्या आपके पोर्टफोलियों में थे ये शेयर

साल 2022 की शुरूआत से ही शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहा। यह साल निवेशकों के लिए वैसे कुछ तो खास नहीं रहा, लेकिन इस बीच 4 ऐसे शेयर रहे जिसने निवेशकों को 20 गुना से ज्यादा रिटर्न दिया हैं। ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या शेयर आपके पोर्टफोलियो में थे, यदि नहीं तो चलिए जानते हैं इन शेयरों के बारे में।

रूस व यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध की वजह से कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोत्तरी, विदेशी नागरिकों द्वारा जारी निकासी एवं ग्लोबल केन्द्रीय बैंकों द्वारा ब्याज दरों में वृद्धि देखी गई। इन सबका असर शेयर बाजार भी देखने को मिला। क्योंकि साल 2022 की शुरूआत से ही घरेलू इक्विटी बाजारों में भारी उतार-चढ़ाव का दौर नजर आया। बावजूद इसके चार ऐसे पेनी स्टॉक रहे जो गिरते बाजार के बीच 20 गुना से अधिक बढ़ गए।

इन शेयरों पर दिखी रैली

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पेनी शेयरों में कैंसर कॉरपोरेशन टॉप पर रहा। इस शेयर में 2,812 फीसदी की रैली देखी गई। 31 दिसम्बर को इस शेयर की कीमत 2.79 रूपए थी। जो 29 जून को बढ़कर 81.25 रूपए पहुंच गई।
जबकि दूसरे नम्बर पर गैलॉप्स एंटरप्राइजेज का शेयर है। इस शेयर में 17,23 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। इस शेयर की कीमत 4.56 रूपए से बढ़कर 83.15 रूपए पहुंच गई।

तो वहीं तीसरे नम्बर पर हेमांग रिसोर्सेज का शेयर आता है। इस शेयर में 1,396.76 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई। इस शेयर की कीमत 3.09 रूपए से बढ़कर 46.25 रूपए पहुंच गया। इसके बाद हेमांग रिसोर्सेज के शेयर तीसरे नंबर पर हैं।

ठीक ऐसे ही एलायंस इंटीग्रेटेड मेटालिक्स, बीएलस इंफोटेक, बीके निर्यात जैसे कई अन्य शेयर्स में भी तकरीबन 500 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई।

नोट- इस आलेख में दी गई जानकारी किसी भी तरह के निवेश के लिए प्रोत्साहित नहीं करती हैं। यहां सिर्फ शेयर परफार्मेंस की जानकारी दी गई हैं।

Also Read- LIC की इस Policy में प्रतिदिन 8 रूपए से कम निवेश कर पाएं 17 लाख की मैच्योरिटी, टैक्स में भी मिलती छूट

Also Read- Post office की इस स्कीम में प्रतिमाह 12,500 निवेश पर पाएं 41 लाख की मैच्योरिटी, जाने डीटेल्स

Leave a Comment