Wednesday, May 18, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSDemanding Business Idea : अमीर बनाकर छोड़ेगा आपको यह बिजनेस, जाने निवेश...

Demanding Business Idea : अमीर बनाकर छोड़ेगा आपको यह बिजनेस, जाने निवेश व इससे होने वाली कमाई

Demanding Business Idea : यदि आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताएंगे। जिसकी डिमाण्ड कभी भी कम नहीं होने वाली है बल्कि इसकी डिमाण्ड आगे आने वाले समय में बढ़नी ही है। जिस बिजनेस का आप उत्पादन तैयार करेंगे उसकी हर जगह खूब जरूरत है। फिर चाहे घर हो या ऑफिस। हर जगह उसकी खूब डिमाण्ड है। ऐसे में यदि यह कहा जाए कि यह बिजनेस आपको अमीर बनाकर छोड़ेंगा। तो गलत नहीं होगा। क्योंकि यदि आपने इस बिजनेस में एक बार निवेश करके काम किया शुरू तो आप कुछ ही सालों में अमीर जरूर बन जाएंगे।

Demanding Business Idea : अमीर बनाकर छोड़ेगा आपको यह बिजनेस, जाने निवेश व इससे होने वाली कमाई

क्या है बिजनेस

दरअसल जिस बिजनेस की हम बात कर रहे हैं। वह कील यानी कि बिरंची मेकिंग बिजनेस (Demanding Business Idea) का है। जिसकी मार्केट में खासी डिमाण्ड है। घर हो या ऑफिस, हर जगह कील की बेहद जरूरत पड़ती है। कील का उपयोग फर्नीचर के प्रोडक्ट आदि को बनाने में खूब उपयोग होता है। घर बनाने में भी कील का खूब उपयोग होता है। ऐसे में इस बिजनेस की डिमाण्ड कितनी है आप सहज ही समझ सकते हैं।

इन चीजों की पड़ेगी जरूरत

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको आयरन वायर रोल, पॉलिशिंग मशीन, कटिंग मशीन, ग्राडिंग मशीन एवं वूडेन डस्ट की जरूरत पड़ेगी। आयरन वॉयर को मशीन में फिट करन देना है। जिससे मशीन खुद खींच-खींचकर छोटे-छोटे टुकड़ों में कील निकालकर दे देंगी। इसके बाद इन कीलो को पॉलिशिंग मशीन में डालना है। पालिश के बाद यह कील बाजार में सेल के लिए तैयार हैं। इस मशीन की कैपिसिटी से दिन के आप 600 से ज्यादा कील निकाल सकते हैं।

प्रॉफिट

कील मेकिंग यानी कि बिरंची का बिजनेस (Demanding Business Idea) करके आप दिन के 2 से 3 हजार रूपए आसानी से कमा सकते हैं। जबकि महीने में 900 हजार रूपए की तगड़ी कमाई कर सकते हैं। दरअसल जिस मशीन की मदद से आप इन कीलों को तैयार करेंगे वह दिन में 600 कील (keel making business) निकालकर आपको देगी। ऐसे में प्रति किलो यदि आपको 10 रूपए का भी प्रॉफिट मार्जिन मिलता और दिन के 300 कील भी तैयार करके सेल कर लेते हैं तो दिन के 3000 हजार रूपए कहीं नहीं गए हैं। तो वहीं महीने के 90 हजार रूपए आसानी से कमाए जा सकते हैं।

Also Read- जब एक यूजर ने Salman Khan को दी हिदायत, कहा- जनता का भगवान मत बनो,इंसान हो, इंसान रहो, तब सलमान ने क्या कहा जानिए

Also Read- जब एक यूजर ने Salman Khan को दी हिदायत, कहा- जनता का भगवान मत बनो,इंसान हो, इंसान रहो, तब सलमान ने क्या कहा जानिए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular