Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSCryptocurrency : 2022 में क्रिप्टो से कमाना चाहते हैं पैसा, तो ये...

Cryptocurrency : 2022 में क्रिप्टो से कमाना चाहते हैं पैसा, तो ये है कुछ करेंसियां, जो कराएगी तगड़ा मुनाफा!

अगर आप साल 2021 में Cryptocurrency से पैसा नहीं कमा पाए हैं तो घबराएं नहीं। क्योंकि अभी भी आपके पास यह मौका है। साल 2022 में क्रिप्टो से आप अच्छा पैसा बना सकते हैं। दरअसल साल 2021 में शीबा इनु (Shiba Inu Coin) व Doge मीम काॅइन ने निवेशकों को तगड़ा मुनाफा दिया है।

शीबा इनु तेजी से पाॅपुलर होती सबसे कम कीमत वाली क्रिप्टोकरेंसी में से एक हैं। शीबा इनु क्रिप्टो 20 अरब डाॅलर मार्केट वैल्यू के हिसाब से 13वीं सबसे बड़ी करेंसी बन गई है। ऐसे आप इस करेंसी से साल 2021 में मुनाफा नहीं निकाल पाए हैं तो आज कुछ मशहूर करेंसियों के बारे में हम आपको बताएंगे। तो चलिए जानते हैं।

Cryptocurrency : 2022 में क्रिप्टो से कमाना चाहते हैं पैसा, तो ये है कुछ करेंसियां, जो कराएगी तगड़ा मुनाफा!

Binance coin

binance coin 2022 में ग्रोथ करने की क्षमता रखने वाली सबसे अच्छी क्रिप्टोकरेंसी में से एक है। Binance वॉल्यूम के हिसाब से दुनिया के सबसे बड़े Cryptocurrency एक्सचेंजों और ऑल्टकॉइन क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक है। बायनेंस किसी भी स्मार्ट डिवाइस के साथ कम्पेटिबल है और क्रिप्टो निवेशकों को सुरक्षित रूप से ट्रेडिंग शुरू करने की सुविधा देता है।

Dogelon Mars

Dogelon Mars एक डॉग-थीम वाला मीम कॉइन है, जो Doge Coin और Shiba Inu Coin जैसे डॉग थीम वाले कॉइन के उदाहरण को ही फॉलो कर रहा है। Dogelon Mars मीम कॉइन स्पेस में लोकप्रिय होता जा रहा है। इसकी वजह है इसका नाम। इसका नाम डॉगकोइन और एलोन मस्क को मिल कर बन रहा है। वैसे भी एलन मस्क डॉगकॉइन के समर्थक और मंगल पर जाने की इच्छा रखते हैं। Dogelon Mars के 300,000 से अधिक ट्विटर और टेलीग्राम पर 84,000 से अधिक फॉलोअर हैं।

SAFEMOON Cryptocurrency

SAFEMOON प्रोटोकॉल एक डीसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस (DFI) कॉइन है। इसके तीन अहम काम हैं। इनमें रिफ्लेक्शन, एलपी अधिग्रहण और बर्न शामिल हैं। यह आरएफआई टोकनोमिक्स और एक ऑटो-लिक्विडिटी जनरेटिंग प्रोटोकॉल का एक कॉम्बिनेशन है। प्रोटोकॉल का उद्देश्य माइनिंग रिवार्ड, फार्मिंग रिवार्ड और लिक्विडिटी प्रोविजन सहित प्रायर क्रिप्टोकरेंसी की समस्याओं को हल करना है।

Cryptocurrency : 2022 में क्रिप्टो से कमाना चाहते हैं पैसा, तो ये है कुछ करेंसियां, जो कराएगी तगड़ा मुनाफा!

EverGrow

EverGrow Crypto को सितंबर 2021 में ही लॉन्च किया गया है। एवरग्रो (ईजीसी) के बारे में बहुत से लोगों ने नहीं सुना होगा, क्योंकि एवरग्रो एक डीसेंट्रलाइज्ड प्लेटफॉर्म है जो Crypto और फिएट करेंसियों के बीच की दूरी को कम करता है। ये Crypto वर्ल्ड के फायदों को लोगों तक पहुंचाता है। ये Binace smart chine पर बेस्ड है। ये मुकाबला करने वाली कई Crypto प्रोजेक्ट की तुलना में 10 गुना तेज ब्लॉक स्पीड और कम शुल्क वाला है। एवरग्रो कॉइनधारकों को क्रिप्टोकरेंसी इतिहास में पहली बार बायनेंस पेग्ड यूएसडी में रिवार्ड मिलते हैं। हर लेन-देन पर टोकन का एक कम प्रतिशत ऑटोमैटिकली पैनकेकस्वैप लिक्विडिटी पूल में ट्रांसफर हो जाता है।

Also Read- Ethereum Whale ने 36.2 लाख डाॅलर कीमत के खरीदे 110 अरब Shiba Inu Coin

Also Read- Cryptocurrency से तगड़ा रिटर्न पाने शुरू करें SIP, ये है बेस्ट प्लेटफार्म

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular