hindinews11.com

Cryptocurrency : 10 हजार निवेश पर दिन की करें 1 हजार कमाई, जाने कैसे!

क्या आप कभी ऐसा सोच सकते हैं कि ₹10 की कीमत लगाकर आप हजार रुपए तक कमा सकते हैं हालांकि ऐसा संभव नहीं है लेकिन क्रिप्टोकरंसी के अंदर यह सब संभव है. बात करें पॉपुलर बिटकॉइन के बारे में तो इसके दाम अब तक काफी गिर चुके हैं और इस समय 34 से 3500000 रुपए के प्राइस पर चल रहे हैं. क्रिप्टोकरंसी (Cryptocurrency) को आप सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं, बाद में जब भी इसके दाम ज्यादा हो आप इसे बेचकर अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं. अगर पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसीज (Cryptocurrency) की बात की जाए तो बिटकॉइन, एथेरियम, डॉगी कोइन, शीबा इनु ऐसे क्रिप्टोकरंसी है जो बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है.

बात करे डॉग को इनकी तो पिछले 24 घंटे में ₹10 से ज्यादा की कीमत कम हो चुकी है, भारतीय रुपयों में अब डॉगी कोइन की कीमत सिर्फ ₹10 से ₹12 के बीच में रह गई है. वही बात करें पॉपुलर क्रिप्टोकरंसी शीबा इनु के बारे में तो इसका प्राइस भारतीय मूल्य में सिर्फ दो पैसे के आसपास रह गया है और आने वाले समय में इनकी कीमत अच्छी खासी बढ़ सकती है. ऐसे में आप अभी इन्हें खरीद कर रख सकते हैं और बाद में जब भी इनका प्राइस ज्यादा हो इन्हें भेज सकते हैं.

Cryptocurrency : 10 हजार निवेश पर दिन की करें 1 हजार कमाई, जाने कैसे!

बात करें क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) के बारे में तो यह एक वर्चुअल करेंसी होती है जिसका इंटरनेट पर बहुत ही ज्यादा उपयोग किया जा रहा है. बहुत सारे देशों में इसको लेकर लीगल कानून भी बनाए गए हैं वहीं कई देशों में इसे बैन भी कर दिया गया है.

क्रिप्टोकरंसी (Cryptocurrency) को खरीदने और बेचने के लिए आपको स्टॉक मार्केट की तरह इसका भी एक अकाउंट क्रिएट करना होता है, जिसके बाद आप क्रिप्टो करेंसी को खरीद और बेच सकते हैं, जब भी क्रिप्टो करेंसी का रेट कम हो आप इसे खरीद लें और जब रेट ज्यादा हो तो इसे तुरंत बेच दे, यह एक बहुत ही ज्यादा वोलेटाइल मार्केट है, हमेशा सावधानी से ट्रेड करें.

Also Read- Old 50 rupee note : 50 रूपए ऐसा नोट है यदि आपके पास तो मिलेंगे पूरे 5 लाख, इस वेबसाइट पर करें सेल

Also Read- 1 Rupee Old Coin : ब्रिटिशकालीन एक रूपए का यह सिक्का बिक रहा 10 करोड़ रूपए में, जाने कहां मिल रही इतनी कीमत

Leave a Comment