Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSCryptocurrency : 7 दिनों में इस करेंसी में आया 2.9 अरब का...

Cryptocurrency : 7 दिनों में इस करेंसी में आया 2.9 अरब का उछाल, 1 रूपए को बना दिया 2.98 करोड़

नई दिल्ली। नई-नई क्रिप्टाकरेंसी भी अब तगड़ा रिटर्न दे रही हैं। हाल ही में एक ऐसी ही Cryptocurrency रही है जिसमें पिछले 7 दिनों में तगड़ा उछाल देखने को मिला। इस करेंसी में पिछले 7 दिनों में एक हजार, दो हजार फीसदी नहीं बल्कि करोड़ों फीसदी बढ़त देखने को मिली। देखते ही देखते इस क्रिप्टोकरेसी ने निवेशकों के एक रूपए को करोड़ों में बदल दिया है। तो चलिए जानते हैं आखिर कौन है वह करेंसी जिसने इतनी मात्रा में तगड़ा रिटर्न दिया है।

Cryptocurrency : 7 दिनों में इस करेंसी में आया 2.9 अरब का उछाल, 1 रूपए को बना दिया 2.98 करोड़

इस करेंसी में आया तगड़ा उछाल

गुड रिटर्न की एक रिपोर्ट की माने तो एकता क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 7 दिनों में 2.9 अरब फीसदी की उछाल आया। बावजूद इसके अभी भी यह करेंसी अपने पिछले शिखर से 96 प्रतिशत नीचे है। कॉइनमार्केट कैप के आंकड़ों की माने तो पिछले 7 दिनों से बीती शाम तक एकता करेंसी में 2,893,266,376 फीसदी की तेजी दिखी। इस करेंसी की कीमत 0.00000001396 डॉलर के रेट से 0.4039 डॉलर पर पहुंच गया।

निवेशक को बनाया मालामाल

Ekta Cryptocurrency में आए 2,893,266,376 फीसदी उछाल से इस करेंसी ने निवेशकों को मालामाल बना दिया। इस करेंसी में जिस किसी ने एक रूपए भी निवेश किए होंगे उसके एक रूपए देखते ही देखते 2.98 करोड़ रुपये में बदल दिया। जो कि अविश्वसनीय है। जिस पर सहज ही विश्वास करना कठिन है मगर ये हकीकत है।

क्या है Ekta Coin

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट की माने तो एकता करेंसी (Ekta Coin) एक ब्लॉकचेन है जो फिजिकल एसेट्स और कम्युनिटीज को ऑन-चेन में लाती है। साथ ही यह करेंसी अपनी पहली पब्लिक लिस्टिंग की ओर बढ़ रही है। इस करेंसी ने सीड फंडिंग और प्राइवेट बिक्री में 50 लाख डॉलर से अधिक जुटाए हैं। जानकार बताते है कि डिजिटल वर्ल्ड के साथ फिजिकल वर्ल्ड को जोड़ने के उद्देश्य से प्रोफिट बनाने के लिए यह एक खास मामला है। जो लोगों को नए आर्थिक अवसरों को अनलॉक करती है।

Cryptocurrency : 7 दिनों में इस करेंसी में आया 2.9 अरब का उछाल, 1 रूपए को बना दिया 2.98 करोड़

क्या है सप्लाई

एकता करेंसी (Ekta Coin) की सप्लाई 12,097,924 टोकन हैं और अधिकतम आपूर्ति 420,000,000 टोकन पर सीमित है। ये जानकारी कॉइनमार्केटकैप के आंकड़ों देते हैं। इस करेंसी का मिशन क्लीनटेक, ओशियन स्टार्टअप, वैकल्पिक दवाएं, वाइज टेक, पर्माकल्चर और एक्वापोनिक्स के उद्देश्य से प्रोजेक्ट के विकास को बढ़ावा देना है। Ekta Coin ने एनएफटी मार्केटप्लेस और एकता हाइबेक्स, एक हाइबेक्स (एक हाइब्रिड एक्सचेंज) के साथ एक बड़े एकतावर्स की योजना बनाई है। एनएफटी और ब्लॉकचौन-आधारित गेम वैश्विक क्रिप्टो ट्रेंड्स की अनियमितताओं के प्रति कम संवेदनशील हैं, इसलिए एकता प्ले टू अर्न गेम्स और डेफी का लाभ उठाने में सक्षम है।

Also Read- इस Cryptocurrency ने एक साल 3 महीने में 1 रूपए को लाखों में बदल दिया

Also Read- Most Valuable 100 Rupees Note : धान लगाती महिलाओं वाला यह 100 रूपए का नोट बनाएगा लखपति, जानिए कीमत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular