hindinews11.com

Crypto Today News : रॉकेट की गति से बढ़े इस क्रिप्टोकरेंसी के दाम, एक दिन में इतना उछाल

Crypto Today News : क्रिप्टोकरेंसी बाजार में इन दिनों उथल-पुथल का दौर जारी हैं। साल 2022 के शुरूआत से क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में गिरावट का दौर जारी हैं। ज्यादातर करेंसिंया रेड जोन में कारोबार कर रही हैं। लेकिन इस बीच एक ऐसी करेंसी रही है जिसके दाम रॉकेट की गति से तेजी से बढ़े हैं। यह क्रिप्टोकरेंसी कोई और नहीं बल्कि पॉलिगॉन मैटिक है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीते एक दिन में इस क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के दाम में 27 फीसदी का इजाफा हुआ हैं। जिसे पॉलीगॉन मैटिक क्रिप्टोंकरेंसी (Polygon (Matic) Cryptocurrency) के दाम 0.50 डॉलर पहुंच गए हैं। इस करेंसी के ऑल टाइम हाई लेवल की बात करें तो 2.92 डॉलर रहा है। यह कीमत 27 दिसम्बर 2021 को पहुंची थी। साल 2022 में अब तक इस करेंसी की कीमतों में 80 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है।

इस वजह से आया उछाल

पॉलीगॉन क्रिप्टोकरेंसी (Polygon (Matic) Cryptocurrency) में जो हाल ही में उछाल आया है उसे लेकर यह दावा किया जा रहा है कि पॉलीगॉन मैटिक (Polygon (Matic) Crypto) ने नेटवर्क क्लेम किया है। इसने कार्बन न्यूट्रलटी को अचीव कर लिया है। जिस वजह से इसकी कीमतों में वृद्धि हुई है।

आज इन क्रिप्टोकरेंसी में तेजी

वर्तमान समय में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) की कीमतों में नजर दौड़ाए तो पता चलता है कि आज थोड़ी बहुत सभी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में तेजी बनी हुई हैं। XRP यानी कि रिपल कॉइन में 12 फीसदी की तेजी आई हैं तो वहीं एथेरियम कॉइन (Etereum Coin) में 5 फीसदी की तेजी देखी जा रही है। इसी तरह आज थोड़ी-बहुत तेजी सभी क्रिप्टोकरेंसी में बनी हुई हैं। लेकिन क्रिप्टो में निवेश करने वालों के लिए यह तेजी ज्यादा मुनाफा देने वाली नहीं हैं। ऐसे में निवेश क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के दामों में एक बड़ी रैली में इंतजार में हैं। अब यह कब तक आएगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

Also Read- Orient Paper and Industries : इस शेयर ने दिए 20,000 गुना रिटर्न, कुछ सालों में 1 लाख को बनाया 2 करोड़

Also Read- स्मार्टफोन की कीमत में यहां मिल रही 4 माह पुरानी Hero Splendor Plus Bike, फटाफट देखें

Leave a Comment