Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSCrypto Today News : शीबा इनु कॉइन की कीमतों में बड़ी गिरावट,...

Crypto Today News : शीबा इनु कॉइन की कीमतों में बड़ी गिरावट, घटकर रह गई इतनी कीमत

Crypto Today News : क्रिप्टोकरेंसी का बाजार इन दिनों गिरावट के दौर से गुजर रहा हैं। दुनिया की सबसे पॉपुलर करेंसी बिटकॉइन की कीमत घट आधी हो चुकी हैं। तो कुछ इसी तरह का हाल अन्य करेंसियों का है। बात करें शीबा इनु कॉइन की तो इसकी कीमतों में भी एक बड़ी गिरावट देखने को मिल रही हैं।

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का बाजार साल 2022 के शुरूआत से ही गिरावट की ओर रहा हैं। वर्तमान समय में सभी क्रिप्टोकरेंसियों के दाम लाल निशान पर है। सभी करेंसियों के दामों में भारी गिरावट चल रही हैं। करेंसियों के दामों में भारी गिरावट के बीच निवेशक के पसीने छूट रहे हैं। यह गिरावट किन कारणों के चलते आई है जानकार अपने-अपने कयास लगा रहे हैं। लेकिन क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) बाजार में आए इस गिरावट से निवेशक के पैसे घटकर आधे हो गए हैं। जिससे वह निश्चित ही चिंतित होंगे।

50 फीसदी घटे दाम

शीबा इनु कॉइन की साल 2022 में कीमत लगभग 0.0024 के करीब थी। लेकिन वर्तमान में इस करेंसी में 50 फीसदी की गिरावट दर्ज की जा रही हैं। 50 फीसदी गिरावट के बाद शीबा इनु कॉइन की कीमत वर्तमान समय में 0.0012 के करीब पहुंच गई हैं। जिन निवेशकों ने इस करेंसी में 0.0024 की कीमत में 10 हजार रूपए निवेश किए होंगे तो वह रूपए अब घटकर सीधे 5 हजार रूपए हो गए होंगे।

निवेश के लिए अच्छा समय

क्रिप्टो (Cryptocurrency) के जानकार बताते है कि बाजार में गिरावट निवेशकों के लिए चिंता का विषय जरूर है। लेकिन यह उन निवेशकों के लिए सबसे अच्छा है जो पहली बार क्रिप्टो की दुनिया में एंट्री लेना चाहते हैं।

Bitcoin का दबदबा

Bitcoin की कीमतों में भले ही इन दिनों भारी गिरावट दर्ज की जा रही हो, लेकिन इस करेंसी का अभी भी बाजार में दबदबा कायम है। बिटक्वॉइन का डामनन्स फिलहाल 41.64 फीसदी है, जो कि पीक प्राइसेज के दौरान 36-38 फीसदी के स्तर पर था। मार्केट एक्सपर्ट्स की माने तो टेक्नोलॉजी स्टॉक्स में आई हालिया तेज गिरावट के बाद Cryptocurrency की चमक भी घटी है। Ethereum के प्राइसेज में सोमवार को 4.6 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, सोमवार को XRP के प्राइस 4.66 पर्सेंट, Terra की कीमत में 2.84 फीसदी, सोलाना के प्राइस में 4.68 पर्सेंट की गिरावट आई है। Dogecoin की कीमत में 3.36 फीसदी की गिरावट आई है, जबकि Shiba Inu Coin 8.34 पर्सेंट लुढ़का है।

Also Read- Share Market : 15 दिन में इन शेयरों ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न, गिरावट के दौर में निवेशकों को बनाया मालामाल

Also Read- Central Bank Of India के उपभोक्ता है तो हो जाइए सावधान, बैंक उठाने जा रहा बड़ा कदम!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular