Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSCosmo Films 5 रूपए से 1800 पार पहुंचा शेयर, जाने कितने...

Cosmo Films 5 रूपए से 1800 पार पहुंचा शेयर, जाने कितने सालों में दिया जर्बदस्त रिटर्न

Cosmo Films : आज हम एक ऐसे शेयर के बारे में जानेंगे। जिसने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। इस कंपनी का शेयर कभी 5 रूपए के करीब था। जो अब 1800 रूपए के पार जा पहुंचा है।

दरअसल जिस शेयर की हम बात कर रहे हैं वह कॉस्मो फिल्म्स शेयर (Cosmo Films) है। यह शेयर कभी 5 रूपए के करीब कारोबार कर रहा था लेकिन वर्तमान समय में यह 1800 रूपए के पार जा पहुंचा है। अब यह कंपनी निवेशकों को बोनस शेयर देने जा रही है। कॉस्मो फिल्म्स निवेशकों को 1ः2 के रेशियों से बोनस शेयर वितरित करेगी। रिपोर्ट की माने तो कंपनी ने पिछले एक साल में 170 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। जबकि कॉस्मो फिल्म्स ने इस साल अब तक 34 फीसदी का रिटर्न दिया है।

2 पर एक मिलेगा बोनस

रिपोर्ट की माने तो कॉस्मो फिल्म्स (Cosmo Films) शेयर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 1ः2 रेशियों से बोनस शेयर जारी करने की मंजूरी दी है। जिससे साफ है कि जिस निवेशक के पास कंपनी के दो शेयर होंगे उन्हें 1 बोनस शेयर दिया जाएगा। कॉस्मो फिल्म्स ने अभी बोनस शेयर रिकार्ड उेट की घोषणा नहीं की है। कॉस्मो फिल्म्स शेयर मैन्युफैक्चरर, सप्लायर व प्रोड्यूसर है। बीते मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी का शेयर 1852 रूपए के करीब कारोबार कर रहा था।

कभी 5 रूपए था कंपनी का शेयर

मीडिया रिपोर्ट की माने तो 8 जनवरी साल 1999 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का शेयर कभी 5 रूपए के करीब कारोबार कर रहा था। कंपनी का 10 मई 2022 को शेयर 1852 रूपए के करीब कारोबार किया। यदि किसी निवेशक ने 8 जनवरी 1999 के दरम्यान 1 लाख रूपए निवेश किए होते व अपने निवेश को अब तक बनाए रखता तो वर्तमान समय में उसका यह पैसा 3.7 करोड़ के करीब हो जाता। कॉस्मो शेयर (Cosmo Films) ने पिछले 6 महीने में निवेशकों को 19 फीसदी का रिटर्न दिया है। जबकि 5 साल में कंपनी के इस शेयर ने 321 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Also Read- Ajanta Pharma Share ने निवेशकों को बनाया करोड़पति, एक लाख को बना दिया 5 करोड़

Also Read- Crypto Today News : शीबा इनु कॉइन की कीमतों में बड़ी गिरावट, घटकर रह गई इतनी कीमत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular