Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeMadhya Pradeshबेरोजगार युवकों के लिए सीएम शिवराज का बड़ा तोहफा, 6000 पुलिस आरक्षक...

बेरोजगार युवकों के लिए सीएम शिवराज का बड़ा तोहफा, 6000 पुलिस आरक्षक व 13 शिक्षक की जल्द करने जा रहे भर्ती

भोपाल। प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान इन दिनों बेरोजगार युवकों का खासा ध्यान दे रहे हैं। तभी तो वह बेरोजार युवकों के लिए भर्तियां पर भर्तियां निकाल रहे हैं। अभी हाल ही में प्रदेश में 6000 पुलिस आरक्षक की भर्ती परीक्षा सम्पन्न हुई, तो वहीं शिवराज ने फिर से 6000 पुलिस आरक्षक की भर्ती का जल्द करने की घोषणा कर दी हैं। पुलिस के अलावा शिवराज शिक्षा के क्षेत्र में 13 हजार जल्द भर्ती करने वाले है।

बेरोजगार युवकों के लिए सीएम शिवराज का बड़ा तोहफा, 6000 पुलिस आरक्षक व 13 शिक्षक की जल्द करने जा रहे भर्ती

मीडिया रिपोर्ट की माने तो सीएम शिवराज ने साफ किया कि इस बार पुलिस भर्ती प्रक्रिया एकदम अलग तरह की होगी। जिससे गांव के बच्चों को भी सीधे फायदा मिल सके। नई व्यवस्था के तहत आधे अंक लिखित परीक्षा व आधे अंक भाग-दौड़ के होंगे। सीएम ने साफ किया कि इससे गांव के बच्चों को सीधे फायदा मिलेगा। क्योंकि गांव के बच्चे दौड़ने में तेज होते हैं।

आगे सीएम ने कहा कि जल्द ही 13 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। इसके बाद 10 हजार और भर्ती होगी। साथ ही बैकलॉग पदों को भी भरा जाएगा।

बताते चले कि नई भर्ती प्रक्रिया के तहत अब युवाओं को लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता दोनों शामिल होने का मौका मिलेगा। क्योंकि इससे पहले पुलिस की भर्ती में लिखित परीक्षा आयोजित की जाती रही हैं। जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा पास करते थे उन्हें शारीरिक दक्षता में भाग लेने का मौका मिलता है। लेकिन नई भर्ती व्यवस्था के तहत अब दोनों शामिल होने का मौका युवाओं को मिलेगा। जिसके आधे-आधे अंक मिलेंगे।

बताते चले कि मप्र विधानसभा बजट सत्र के दौरान वित्त मंत्री ने कहा था कि जल्द ही शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मप्र कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा इसी सप्ताह विज्ञापन जारी किया जाएगा। ज्ञात हो कि मप्र पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया ऑन लाइन कम्प्यूटर बेस्ड 17 फरवरी को सम्पन्न कराई गई थी। परीक्षा समापन के एक दिन बाद ही अंसर की जारी कर दी गई थी। जिससे अभ्यर्थी अपने मार्क्स का आंकलन कर लिए होंगे। मप्र प्रोफेशन एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया का जल्द रिजल्ट जारी किया जाएगा। जिसे अभ्यर्थी विभाग की अधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

Also Read- प्रदेश के 12 लाख मजदूरों की शिवराज सरकार ने ली सुध, देने जा रही लाखों रूपए की सौगात -MP News

Also Read- CM Shivraj पहुंचे फार्महाउस: फसलों की देखी गुणवत्ता, जैविक खेती को बताया उत्तम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular