Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeMadhya Pradeshगरीब की बेटी की प्रतिभा देख गदगद हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान,...

गरीब की बेटी की प्रतिभा देख गदगद हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान, की सीधे वीडियो कांफ्रेसिंग से बात- Rewa News

प्रदेश के लिए गौरव बनी रामकली बगैर कोचिंग गेट में सफलता प्राप्त कर सबके लिए बनी मिसाल

Rewa News : रीवा। कहते है कि यदि सच्चे मन से मेहनत किया जाए तो सफलता जरूर एक दिन कदम चूमती हैं। कुछ इसी राह पर चली रामकली आज प्रदेश के लिए मिसाल बन गई है। रामकली की प्रतिभा से गदगद सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से आज न सिर्फ उनसे बात की। बल्कि रामकली की शिक्षा में किसी भी प्रकार कमी न हो इसका भी पूरा आश्वासन दिया।


दरअसल रामकली आज पूरे प्रदेश के लिए इसलिए गौरव बनी हुई, क्योंकि छात्रा ने बगैर किसी कोचिंग के गांव में रहकर गेट की परीक्षा में सफलता अर्जित की है। जो प्रदेश के उन तमाम छात्रों के एक मिसाल हैं जो कोचिंग व कड़ी मेहनत करके इस परीक्षा में बैठते हैं। रामकली ने यह साबित कर दिया है कि अगर किसी काम को मन लगाकर किया जाए तो उसके लिए किसी कोचिंग की जरूरत नहीं हैं। बल्कि लगन व कड़ी मेहनत से सफलता पाई जा सकती है।

कहां की है रामकली

गेट परीक्षा में सफलता अर्जित करने वाली रामकली मनगवां तहसील अंतर्गत गढ़ क्षेत्र में स्थित एक छोटे से गांव लौरी नम्बर 3 की रहने वाली है। रामकली के पिता चन्द्रिका प्रसाद कुशवाहा मजदूरी करते हैं। बेटी की पढ़ाई के प्रति लगन देखकर चन्द्रिका ने हर स्तर पर सहयोग किया। शायद यही वजह रही कि गांव से मनगवां व रीवा जाकर प्राइवेट कॉलेज से बीटे की डिग्री हासिल करने में वह सफल रही।

रामकली ने बगैर कोचिंग गेट की परीक्षा में सफलता अर्जित की है। जब छात्रा की सफलता की जानकारी सीएम तक पहुंची तो वह रामकली से बात करने से खुद को रोक नहीं पाए। ऐसे में जिल प्रशासन के पास मैसेज आया कि वह रामकली से बात करना चाहते हैं। लिहाजा प्रशासन रामकली के गांव पहुंचा। जहां रामकली के पैरेट्स उसे लेकर गांव आए। जहां कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में बैठकर सीएम ने छात्रा से संवाद किया।

हर संभव मदद का दिया आशवासन

मुख्यमंत्री ने रामकली से संवाद करते हुए पूरे परिवार को इस सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस सफलता पर पूरे प्रदेश को गर्व है। पढ़ाई के लिए हर संभव मदद की जाएगी। सीएम ने कलेक्टर से कहा कि बिटिया और उसके परिवार की हर संभव मदद करें।

एम टेक और पीएचडी करना चाहती है रामकली

मुख्यमंत्री से संवाद करके गदगद रामकली ने कहा कि आज मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मैं एमटेक की पढ़ाई करना चाहती हूं। मेरे मन में पीएचडी करके शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढऩे की इच्छा है। उसने कहा कि हम मन में यदि कुछ ठान लें तो सफलता जरूर मिलती है।

ये रहे मौजूद

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान स्थानीय एनआईसी में कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी मिथलेश शुक्ला, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read- Business Idea : पूरे सीजन रहती है इस बिजनेस की डिमाण्ड, महीने के 50 हजार तक की जा सकती है तगड़ी कमाई

Also Read- Business Idea : हर्बल पौधो की खेती से करें लाखों की कमाई, सरकार कर रही पूरी मदद

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular