hindinews11.com

रीवा नगर निगम के 25 किमी क्षेत्र में चलेगी सिटी बसें, प्रदेश के 16 जिले हैं शामिल

रीवा। नगर निगम के 25 किलोमीटर क्षेत्र में अब सिटी बसों का संचालन होगा। राज्य सरकार ने इसके लिए मंजूरी दे दी है। राज्य सरकार यह मंजूरी प्रदेश के 16 जिलों के लिए दी है। जिसमें रीवा जिला प्रमुख रूप से शामिल हैं।

शहर सीमा से 25 किलोमीटर की एरिया में सिटी बसों के संचालन से आम यात्रियों, विद्यार्थियों व नौकरी पेशा लोगों को एक बड़ी राहत मिलेगी। प्रदेश के जिन 16 जिलों में सिटी बसों का संचालन होगा। उसमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, मुरैना, उज्जैन, छिंदवाड़ा, सतना, रतलाम, सागर, खंडवा, बुरहानपुर, देवास, कटनी, रीवा व सिंगरौली जिले शामिल है। रिपोर्ट की माने तो इन जिलों में सिटी बस संचालन के लिए राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं।

समय से यात्रा व किराए में मिलेगी राहत

सिटी बसों के संचालन से यात्री जहां गंतव्य तक समय से पहुंच सकेंगे तो वहीं मनमानी किराए से भी इन्हें मुक्ति मिलेगी। क्योंकि वर्तमान समय में बढ़ते ईधन के दाम से वाहन संचालक यात्रियों से मनमानी किराया वसूलते हैं। जिससे आए दिन यात्री एवं वाहन संचालक के बीच नोकझोक देखने को मिलती हैं। तो वहीं सिटी बस के संचालन से यात्रियों मनमानी किराया से मुक्ति मिलेगी। वह इन बसों के माध्यम से समय से व सुगम यात्रा कर पाएंगे। शहरी सीमा क्षेत्र से 25 किलोमीटर अवधि में इन बसों का संचालन होने से ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले यात्रियों को भी एक बड़ी राहत मिलेगी।

Also Read- Rashifal 1 June 2022 : जून माह में मां लक्ष्मी इन राशियों पर रहेगी मेहरबान, भर देगी धन का भण्डार

Also Read- किसानों की आर्थिक मदद के लिए फ्री में 2000 रूपए देगी मोदी सरकार, 31 मई तक करना होगा यह छोटा सा काम

Leave a Comment