china bhukamp : भूकंप से कंपा चीन का सिचुआन प्रांत, 30 से ज्यादा की मौत

china bhukamp : भूकंप से कंपा चीन का सिचुआन प्रांत, 30 से ज्यादा की मौत

china bhukamp : Sichuan province of China shaken by earthquake, more than 30 killed

china bhukamp : भूकंप ने चीन को कंपा दिया है। जिसमें 30 से ज्यादा लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आ रही हैं।

china bhukamp : चीन के दक्षिण पश्चिम में स्थित सिचुआन प्रांत के लुडिंग काउंटी में गत सोमवार को 6.8 तीव्रता वाला भूकंप आया है। जिससे 30 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। रिपोर्ट की माने तो चीन का यह प्रांत लम्बे समय से कई तरह की समस्याओं से जूझ रहा है। जैसे कोविड-19, सूखे आदि। अब भूकंप ने इस क्षेत्र को कंपाया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो चीन के समयानुसार दोपहर 12.25 बजे सिचुआन प्रांत की राजधानी चेंगदु में यह झटके महसूस किए गए हैं। यह स्थान भूकंप केन्द्र से 226 किलोमीटर दूर स्थित है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस भूकंप में 30 लोगों से ज्यादा की मौत हो गई है। जबकि इतने ही लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हालांकि घायलों की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। चीनी सैनिक प्रभावितों की मदद के लिए मैदान में उतरा है। सोशल मीडिया में चीन में आए भूकंप के कई वीडियो सामने आए है। जिसमें बिल्डिंगे हिलना दिखाया गया है। हालांकि अभी तक किसी भी तरह की इमारत ढहने आदि की जानकारी सामने नहीं आ सकी है। तो वहीं भारतीय दूतावास ने चीन में आए भूकंप से प्रभावित लोगों के लिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है, और घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।

Also Read- Car में रोमांस कर रहे कपल के चोरों ने चुरा लिए कपड़े, निर्वस्त्र सड़क पर आ गया जोड़ा

Also Read- Why twin tower noida demolition : आखिर क्यों करोड़ों की सम्पत्ति को पलभर में प्रशासन ने धराशायी कर दिया?

Leave a Reply

Your email address will not be published.