chandi ka hathi rakhne ke fayde : दफ्तर में इस जगह चॉदी का हाथी, होगा खूब धन लाभ

Vastu Tips : दफ्तर में इस जगह चॉदी का हाथी, होगा खूब धन लाभ

chandi ka hathi rakhne ke fayde : Silver elephant at this place in the office, there will be a lot of money gain

chandi ka hathi rakhne ke fayde : चॉदी के हाथी को घर में रखना बेहद शुभ माना गया है। चॉदी का हाथी भगवान गणेश जी का प्रतीक माना जाता है। यह बेहद शुभ परिणाम देने वाला होता है।

chandi ka hathi rakhne ke fayde : घर में सुख-समृद्धि बनी रहे। यह हर कोई चाहता है। जिसके लिए न जाने कितने प्रयास भी करता है। लेकिन कई बार छोटी-छोटी गलतियां हो जाने के बाद चाहकर भी सबकुछ विपरीत ही होता है। ऐसे में यदि आप भी घर में कलह, धन की कमी एवं कई अन्य समस्याओं से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको चॉदी के हाथी से जुड़ी कुछ वास्तु टिप्स (Vastu Tips) बताने जा जा रहे हैं। मान्यता है कि चॉदी का हाथी भगवान गणेश का प्रतीक होता है। इसे घर में रखने के लिए कई तरह की समस्यााएं अपने आप खत्म हो जाती हैं। चॉदी के हाथी को वास्तु के अनुसार घर अथवा दफ्तर में रखने से धन लाभ सहित कई लाभ मिलते हैं। तो चलिए जानते हैं चॉदी के हाथी से होने वाले लाभों के बारे में।

chandi ka hathi rakhne ke fayde : दफ्तर में इस जगह चॉदी का हाथी, होगा खूब धन लाभ

चॉदी के हाथी के लाभ

chandi ka hathi rakhne ke fayde : वास्तु शास्त्र की माने तो चॉदी का हाथी घर रखना अति शुभ होता है। चॉदी के हाथी का संबंध सीधे भगवान गणेश से है। जिस घर में चॉदी के हाथी होता है वहां सदैव भगवान गणपति की कृपा बनी रहती है। जिसेस भी तरह के संकट दूर होते हैं। कई जगह हाथी की पूजा भी की जा सकती है। चूंकि हाथी गजानंद का स्वरूप है। जबकि चॉदी को शुभता का प्रतीक माना गया है। ऐसे में चॉदी का हाथी रखना बेहद फलदायी होता है।

किस दिशा और कहां मिलता क्या परिणाम

Vastu Tips : रिपोर्ट की माने तो चॉदी का हाथी शुभ दिशा में रखने से ढेर सारे परिणाम मिलते हैं। चॉदी के हाथी को लिविंग रूम में पूर्व दिशा की ओर रखा जा सकता है। जबकि ऑफिस में इसे टेबल पर रखने से धन का लाभ होता है। पढ़ाई वाले घर में चॉदी का हाथी रखने से बच्चों का पढ़ाई में मन लगता है। तो वहीं घर के मेर द्वार पर चॉदी के हाथी का जोड़ा रखने से सुख-समृद्धि आती है।

दम्पत्ति जीवन में प्रेम बढ़ाता है चॉदी

Vastu Tips : चॉदी का हाथी दम्पत्ति जीवन में प्रेम बढ़ाता है। यदि किसी कपल में आए दिन विवाद होता है तो चॉदी के हाथी को बेडरूम में रखा जा सकता है। लेकिन ध्यान रखे कि कभी भी चॉदी के हाथी को रसोई में गलती से भी न रखें। क्योंकि ऐसा करने से घर में दरिद्रता का वास हो जाता है।

Also Read- Business Idea : 10,000 रूपए की लागत से दो मशीने लेकर शुरू करेंगे यह बिजनेस, हर दिन होंगी 1 लाख 10 हजार की कमाई

Also Read- Big Boss 16 के न्यू प्रोमो में गब्बर बन डराते नजर आएं सलमान, ये कंटेस्टेंट होंगे शो का हिस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published.