hindinews11.com

Cement Sariya Latest Price : सीमेंट सरिया के दामों में भारी गिरावट, जाने ताजा रेट

Cement Sariya Latest Price : सीमेंट सरिया की कीमतों में इन दिनों गिरावट आई है। ऐसे में यदि आप घर बनवाना चाहते हैं तो इन दोनों मटेरियल की खरीदी कर सकते हैं।

सीमेंट सरिया के बगैर आज घर बनाना संभव नहीं हैं। अब यह मटेरियल चाहे सस्ते में मिले या फिर महंगे में। घर बनवाना है तो खरीदना पड़ेगा। सीमेंट सरिया की कीमतों में उतार चढ़ाव बना रहता हैं। कभी इनकी कीमतों में कमी आती है तो कभी वृद्धि होती हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इन दिनों सीमेंट व सरिया की कीमतों में भारी गिरावट आई हैं। ऐसे में उन लोगों के लिए बढ़िया मौका है जो घर बनवाने जा रहे हैं यह उनकी खरीदी कर सकते है। तो चलिए जानते हैं दोनों मटेरियल के ताजा भाव।

क्या है सीमेंट का ताजा भाव

मीडिया रिपोर्ट की माने तो सीमेंट की कीमतों में इन दिनों काफी गिरावट आई हैं। बिरला सम्राट सीमेंट पहले 440 रूपए में प्रति बोरी पहले मिल रही थी तो इस सीमेंट के दाम अब घटकर 420 रूपए हो गए हैं। यानी कि प्रति बोरी 20 रूपए की बचत होने वाली हैं। इसी तरह बिरला उत्तम 400 रूपए की बजाय अब 380 रूपए में मिल रही हैं। जबकि एसीसी सीमेंट के भाव घटकर 440 रूपए प्रति बोरी हो गई हैं। जबकि यह सीमेंट पहले 450 रूपए में प्रति बोरी पड़ रही थी।

सरिया के ताजा भाव

साल 2022 में मार्च व अप्रैल महीने में सीमेंट व सरिया के भाव आसमान पर थे। लेकिन रिपोर्ट की माने तो अब सरिया की कीमतों में आधे से ज्यादा गिरावट आई हैं। पहले मार्च व अप्रैल माह में सरिया 85 हजार रूपए प्रति टन था। तो अब सरिया का दाम घटकर 44 हजार रूपए प्रति टन हो गया हैं। लोकल सरिया के अलावा ब्रॉडेड सरिया की कीमतों में भी कमी आई हैं। रिपोर्ट की माने तो ब्रॉडेड सरिया मार्च व अप्रैल माह में 1 लाख रूपए प्रति टन पहुंच गया था। जबकि वर्तमान समय में ब्रॉडेड सरिया के भाव 80 से लेकर 85 हजार रूपए प्रति टन हो गया हैं।

घर बनाने वालों की मौज

ऐसे में जब सीमेंट व सरिया की कीमतों में भारी कमी आई तो घर बनाने वालों के लिए किसी मौज से कम नहीं हैं। क्योंकि भले ही सीमेंट के भाव 20 रूपए प्रति बोरी कम हुए हैं, लेकिन छोटी-छोटी बचत एक बड़ी बचत की जा सकती है। तो सरिया भी घर बनाने वालों के लिए एक बड़ी राहत देने वाला है। क्योंकि इसकी कीमतें भी वर्तमान समय में काफी कम हुई हैं।

Also Read- पोस्ट ऑफिस की लजवाब स्कीम, 1500 जमा पर पाएं 35 लाख रिटर्न

Also Read- 32 करोड़ Shiba Inu Coin डेड वॉलेट में ट्रांसफर, Baby Whale है शीब कॉइन का टॉप होल्डर

Leave a Comment