Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEइन टोटको को आजमाने से 24 घंटे में पूरी होती है मनोवांच्छित...

इन टोटको को आजमाने से 24 घंटे में पूरी होती है मनोवांच्छित इच्छाएं

धन-व्यापार व बुरी नजर से मिलती है मुक्ति

तंत्र शास्त्र में टोटकांे को काफी काफी प्रभावशाली बताया गया है। मान्यता है कि इन टोटको को आजमाने से इंसान की हर मनोवांच्छित इच्छाए पूरी हो जाती हैं। ये टोटके काफी प्रचलित हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर क्या है यह टोटके, जिन्हें करने से मनुष्य की हर इच्छाएं पूरी हो जाती है।

तंत्र शास्त्र की माने तो जब किसी को नजर लग जाती है तो घर में विभिन्न प्रकार की बाधांए उत्पन्न होने लगती है। जैसे घर परिवार में चोरी की घटना, गृह क्लेश, घर में झगड़ा, तरह-तरह के रोग उत्पन्न व दरिद्रता आने लगती है। इन सभी समस्याओं को निपटने के लिए तंत्र शास्त्र में कुछ टोने-टोटके बताए गए हैं। ऐसी मान्यता है कि इन टोटको को आजमाने से कारगर परिणाम देखने को मिलते हैं और इन सब समस्याओं से जूझ रहे इंसान को मुक्ति मिलती हैं।

क्या है टोटके

मान्यता है कि बुधवार के दिन सात प्रकार के अन्न दान करना चाहिए, इसी तरह अगर कोई व्यक्ति बुरी नजर से पीड़ित है तो उसे भैरव बाबा मंदिर से मिलने वाले काले धागे को धारण करना चाहिए। धन की हानि होने की स्थिति में लाल कपड़े में दो कौड़िया बांधकर तिजोरी में रखने से धन हानि से मुक्ति मिलती है।

हनुमान जी की करें पूजा

तंत्र शास्त्र की माने तो हर समस्याओं का निदान हनुमान जी चुटकी भर में कर देते हैं। ऐसे में जीवन में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए नित रोज हनुमान चालीसा व बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। अगर व्यापार में हानि हो रही है और बुरी नजर से पीड़ित है तो व्यक्ति को पंचमुखी हनुमान जी का लॉकेट धारण करना चाहिए। इसी तरह हनुमान जी की मंदिर में जाकर प्रभु के कंधे का सिंदूर अपने माथे में लगाने से सभी तरह के कष्टों मुक्ति मिलती है।

Also Read- इन पांच राशियों के लोग होते है किड्स प्रेमी, समय बिताना करते हैं बेहद पसंद

Also Read- Namak Ke Totke : चुटकी भर नमक का यह टोटका निर्धन व्यक्ति को भी बना देगा धनवान, जानिए कैसे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular