Business Idea : इस बिजनेस की हर घर में है तगड़ी डिमाण्ड, 50 हजार की लागत से शुरू कर सकते हैं मोटी कमाई

Business Idea : इस बिजनेस की हर घर में है तगड़ी डिमाण्ड, 50 हजार की लागत से शुरू कर सकते हैं मोटी कमाई

Business Idea : यदि आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आज हम एक ऐसे बिजनेस के बारे में जानेंगे। जिसकी हर मौसम में डिमाण्ड बनी रहती है। यह हर घर की जरूरत है। इस बिजनेस को 50 हजार रूपए के निवेश से शुरू किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं शानदार बिजनेस आइडियाज के बारे में।

दरअसल जिस बिजनेस आइडियाज (Business Idea) की हम बात कर रहे हैं वह अगरबत्ती बनाने का बिजनेस है। जिसे अपने घर से ही शुरू किया जा सकता है। अगरबत्ती बनाने की कई मशीने आती है। जिसमें मिक्सचर मशीन, मेन प्रोडक्शन मशीन, ड्रायर मशीन आदि शामिल है।

अगरबत्ती बनाने की मशीन भारत में 35000 रूपए से 175000 रूपए के करीब आती है। जिसकी मदद से एक मिनट में डेढ़ सौ से लेकर 200 अगरबत्ती तैयार की जा सकती है। तो वहीं यदि हाथ से अगरबत्ती बनाने का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो महज 15 हजार रूपए के निवेश से शुरू कर सकते हैं।

इन रॉ मैटेरियल की होगी जरूरत

अगरबत्ती बनाने के लिए निम्न रॉ मटेरियल की जरूरत पड़ेगी। जिसमें गम पाउडर, चारकोल पाउडर, बास, नर्गिंस पाउडर, खुशबूदार तेल, पानी, सेंट, चंदन की लकड़ी, फूलों की पंखुड़ियां, जेलेटिन पेपर, शॉ डस्ट, पैकिंग मेटेरियल आदि की जरूरत होगी। इन सभी कच्चे माल के लिए सप्लायरों से संपर्क किया जा सकता है। बाजार में कई सप्लायर मौजूद है।

यह बिजनेस भी है शानदार

बिजनेस तो आज कई है। बस जरूरत है सही तरीके से करने की। यदि आप व्यवसाय करना ही चाहते हैं तो आचार बनाने का भी शुरू कर सकते हैं। इस व्यापार को महज 10 हजार रूपए की लागत से शुरू किया जा सकता है। जिसमें एक माह में कम से कम 30,000 से 35000 रूपए की कमाई की जा सकती है। आचार का बिजनेस थोंक, रिटेल अथवा ऑन लाइन शुरू कर सकते हैं।

शहर का सबसे चलने वाला बिजनेस

यदि आप शहर में रहते हैं और खाना बनाने के लिए आपको आसानी से उपलब्ध हो जाएंगी तो उनकी मदद से टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू किया जा सकता है। इस बिजनेस में भी कुछ खास निवेश की जरूरत नहीं है। बस 8000 से 10,000 रूपए शुरूआत में निवेश करके इस व्यापार को शुरू किया जा सकता है।

Also Read- Rabbit Farming Business : खरगोश पालन का व्यवसाय शुरू कर महीने में करें 1 लाख कीक कमाई, जाने पूरा तरीका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *