Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSBusiness Idea: 25000 निवेश से शुरू करें यह बिजनेस, महीने में बैग...

Business Idea: 25000 निवेश से शुरू करें यह बिजनेस, महीने में बैग भरकर आएगा पैसा

Business Idea : अगर आप कोई बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन आपके पास बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट अमाउंट है तो आप अच्छा बिजनेस नहीं शुरू कर पाते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जो आप बेहद ही कम कीमत में ऑनलाइन शुरू कर सकते हैं और उसके बाद धीरे-धीरे उसमें आगे बढ़कर एक अच्छी खासी इनकम जनरेट कर सकते हैं।

आर्टिफिशियल ज्वेलरी बिज़नेस

लोक डाउन के दौरान अधिकांश ऐसे बिजनेस बंद हो गए थे लेकिन अब इनकी मांग तेजी से बढ़ रही है। आप सिर्फ ₹25000 का इन्वेस्टमेंट करके यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार आर्टिफिशियल ज्वेलरी का बिजनेस आइडिया एक बहुत ही अच्छा आईडिया है जिसके तहत आप अपने परिवार के लोगों मित्रों को ही अपना पहला ग्राहक बना सकते हैं और उन्हें ऑनलाइन खरीदने के लिए भी आग्रह कर सकते हैं।

Business Idea: 25000 निवेश से शुरू करें यह बिजनेस, महीने में बैग भरकर आएगा पैसा

बेकरी बिजनेस (Business Idea)

बेकरी का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको बहुत ही ज्यादा इनवेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है लेकिन इसके लिए आपके इरादे बेहद ही मजबूत होना जरूरी है। आप एक ओवन खरीद कर साथ ही बेकिंग के लिए कुछ सामग्री खरीद कर इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। आप घर से भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और बाद में आगे चलकर ऑनलाइन बिजनेस भी बना सकते हैं।

मोमबत्ती बिजनेस

आप घर पर मोमबत्ती स्पेशली डेकोरेटिव और सुगंध वाली मोमबत्तियां बनाकर यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जिसके लिए बहुत ही कम लागत की जरूरत होती है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप को कच्चे माल में मोमबत्ती धागा सुगंधित तेल आदि की जरूरत होने वाली है जो आप बाजार से खरीद कर इस बिजनेस की शुरुआत घर से ही कर सकते हैं।

मसालों का कारोबार (Business Idea)

भारत के अंदर मसालों का एक बहुत ही बड़ा बाजार है और हर घर में जब भी कुछ बनता है तो उसमें मसालों की जरूरत होती है। गरम मसाला हो या जीरा मसाला या फिर अनेक प्रकार के पकवान बनने वाले मसाले, इनकी मांग समय के साथ बढ़ती जा रही है। अगर आप मसालों का बिजनेस करना चाहते हैं तो बहुत ही कम लागत में इसे शुरू कर सकते हैं और इसके लिए आपको बहुत ही बड़ी मात्रा में ग्राहक मिल जाएंगे।

Also Read- hira kunda dam 100 note : हीराकुण्ड डैम की तस्वीर वाला यह 100 रूपए का नोट है तो मिलेंगे इतने लाख कि सम्हाल नहीं…

Also Read- Low Price car list : यह सबसे सस्ती 5 कारें, कीमत एकदम आपके बजट पर, जाने पूरी डीटेल्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular