Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSBusiness Idea : न दुकान की जरूरत न बिजली का बिल देने...

Business Idea : न दुकान की जरूरत न बिजली का बिल देने की झंझट, कर लिया तो दिन 1500 से 2000 कहीं नहीं गए

Business Idea : व्यापार करना चाहते हैं, लेकिन समझ में नहीं आ रहा कि किस चीज का व्यापार करें। तो इस स्टोरी में बने रहे। आज हम आपको दिन का 1500 से लेकर 2000 कमाई कराने वाला बिजनेस आइडिया देंगे।

बिजनेस करने के आइडिया ढेर सारे हैं। बस जरूरत होती है सही जानकारी की और उसे अमल में लाने की। आज हम एक ऐसा बिजनेस आपको बताएंगे। जिसकी हर मौसम डिमाण्ड बनी रहती हैं। लेकिन गर्मी में मौसम में इसकी डिमाण्ड सबसे ज्यादा बढ़ जाती है। यदि आपने यह बिजनेस एक बार कर लिया तो गर्मी के मौसम में दिन के 1500 से लेकर 2000 रूपए आपके कहीं नहीं गए। इस बिजनेस को करने के लिए आपको न दुकान किराए पर लेने की जरूरत पड़ेगी और न ही बिजली का बिल देने की झंझट रहेगी। लेकिन यह जरूर है कि एक मशीन की जरूरत आपको जरूर पड़ने वाली हैं।

Business Idea : न दुकान की जरूरत न बिजली का बिल देने की झंझट, कर लिया तो दिन 1500 से 2000 कहीं नहीं गए

क्या है बिजनेस

जिस बिजनेस आइडिया की हम बात करने जा रहे हैं। उससे आप वाकिफ होंगे। क्योंकि यह आपके नजदीकी शहर व कस्बे संचालित होगा। पिछले कुछ सालों में इस बिजनेस में ढेर सारे लोग उतरे हैं। जिससे वह दिन का अच्छा मुनाफा बना रहे हैं।

दरअसल जिस बिजनेस आइडिया की हम बात कर रहे हैं वह है सोड़ा फ्लेवर बिजनेस। इस बिजनेस को अपने शहर में मारूति वेन में रखकर करते हुए लोगों को देखा होगा। जिसमें एक मारूति वेन होती हैं। उसमें पीछे साइड एक सोड़ा मेकिंग मशीन लगी होती हैं। इस मशीन में कई फ्लेवर के सोड़ा रहते हैं। जिसे लोग अपनी मन पसंद अनुसार पीते हैं। इस बिजनेस को करके लोग दिन के 1500 रूपए से लेकर 2000 तक कमाई कर रहे हैं।

Business Idea : न दुकान की जरूरत न बिजली का बिल देने की झंझट, कर लिया तो दिन 1500 से 2000 कहीं नहीं गए

सोड़ा फ्लेवर बिजनेस

जानकारों की माने तो इस बिजनेस को ज्यादातर मारूति वेन में रखकर किया जाता है। ऐसे में इस बिजनेस को करने के लिए एक मारूति वेन की आपको जरूरत पड़ेगी। देशभर में कई ऐसी कंपनियां है जो यह मशीन प्रोवाइड कराती हैं। यह मशीन जर्बदस्त कूलिंग का काम करती है। जिसमें ऑरेंज, मैंगों, जल जीरा, स्ट्राबेरी जैसे कई फ्लेवर होते हैं। एक डिस्पोजेबल ग्लास का 10 रूपए चार्ज किया जाता है। ऐसे में यदि दिनभर में अच्छे ग्राहक मिल गए तो दिन के 1000 रूपए से लेकर 1500 रूपए तक कहीं नहीं गए। इस बिजनेस में एक बार तगड़ा निवेश की जरूरत होती है। इसके बाद डेली बेसिस पर बेहद कम निवेश पर सालों साल तक इस बिजनेस को किया जाता है। इस बिजनेस के लिए मशीन प्रोवाइड कराने वाली कंपनिया सोड़ा तैयार करने की बकायदा ट्रेनिंग देते हैं।

यदि आप इस बिजनेस को करना चाहते हैं तो हमें फालो करें। क्योंकि आगे सोड़ा फ्लेवर बिजनेस की मशीन कितनी आती हैं। इस बिजनेस को करने में किन-किन चीजों की जरूरत होती हैं। कितनी इसमें लागत आती है इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

Also Read- एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस 2022 Ducati Multistrada V2 की भारत में दस्तक, कीमत है 14.65 लाख

Also Read- केवल 23000 में बिक रही 16 हजार किलोमीटर चली Tvs Apache RTR, ऐसे करें सेलर से संपर्क

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular