Business Idea : स्वादिष्ट खाना पकाने का रखते हैं शौक तो यह बिजनेस करके महीने के कमाएं 30 हजार रूपए

Business Idea : स्वादिष्ट खाना पकाने का रखते हैं शौक तो यह बिजनेस करके महीने के कमाएं 30 हजार रूपए

Business Idea : कामकाजी लोगों के पास अक्सर टिफिन सर्विस होती है और इसे लंच और डिनर में लेते हैं। ऐसे में अगर आप अच्छी तरह से खाना बनाना जानते हैं तो आप टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और कुकिंग को आमदनी का जरिया बना सकते हैं।

Business Idea : स्वादिष्ट खाना पकाने का रखते हैं शौक तो यह बिजनेस करके महीने के कमाएं 30 हजार रूपए

खाना बनाना भी अपने आप में एक कला है। घर में रोजाना का खाना बनता है और घर के सदस्य भी इसे बड़े चाव से खाते हैं. वहीं अगर आप खाना बनाना अच्छी तरह जानते हैं और लोग आपके हाथ से खाना खाने के बाद अपनी उंगलियां चाटते रहते हैं तो आप भी इसे बिजनेस बना सकते हैं। साथ ही इसे अपना बिजनेस मॉडल बनाकर आप घर से भी काम शुरू कर सकते हैं और टिफिन सर्विस शुरू कर सकते हैं। इससे आप अपने कुकिंग स्किल्स को दूसरों के सामने पेश कर पाएंगे और पैसे भी कमा पाएंगे।

टिफिन सेवा

कामकाजी लोगों के पास अक्सर टिफिन सर्विस होती है और इसे लंच और डिनर में लेते हैं। ऐसे में अगर आप अच्छी तरह से खाना बनाना जानते हैं तो आप टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और कुकिंग को आमदनी का जरिया बना सकते हैं। टिफिन सर्विस से आप हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं।

ऐसे लोगों की पहचान करें

टिफिन सेवा शुरू करने के लिए, आपको पहले उन लोगों की पहचान करनी होगी जिन्हें वास्तव में नियमित टिफिन की आवश्यकता है। ऐसे लोगों को टारगेट करके आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि आपको हर दिन कितने लोगों के लिए खाना बनाना है।

इस तरह बढ़ाएं बिजनेस

टिफिन सर्विस शुरू करने के बाद आप इसमें और लोगों को जोड़ सकते हैं। इसके लिए आप सोशल मीडिया पर अपनी टिफिन सर्विस का प्रचार कर सकते हैं और पैम्फलेट प्रिंट कर खुद का विज्ञापन भी कर सकते हैं। साथ ही, आप टिफिन सर्विस के लिए रेंटेबल बैचलर्स, सिंगल स्टूडेंट्स आदि को टारगेट करके अपना बिजनेस बढ़ा सकते हैं।

Also Read- Car Caring Tips : स्थानीय मैकेनिक से कराते हैं कार की सर्विंसिंग तो इन बातों का रखें ध्यान, बड़े नुकसान रहेंगे सेफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *