Business Idea : हर घर की जरूरत है यह प्रोडक्ट, घर से इस बिजनेस की शुरूआत कर कमाएं लाखों, जाने तरीका

Business Idea : हर घर की जरूरत है यह प्रोडक्ट, घर से इस बिजनेस की शुरूआत कर कमाएं लाखों, जाने तरीका

Business Idea : देशभर में बीते दो साल जमकर कोरोना का कहर रहा। इस दौरान कई लोगों की जहां जॉब चली गई तो कई घर बैठने पर मजबूर हो गए। वैसे भी नौकरी नौकरी होती है। जहां से महीने की एक सीमित आय कमाई जा सकती हैं। लेकिन यदि आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताने जा रहे हैं जिसकी हर घर में खासी जरूरत है। इस बिजनेस को यदि आपने शुरू कर लिया तो महीने के लाखों रूपए आपके कहीं नहीं गए हैं।

Business Idea : हर घर की जरूरत है यह प्रोडक्ट, घर से इस बिजनेस की शुरूआत कर कमाएं लाखों, जाने तरीका

क्या है बिजनेस

दरअसल जिस बिजनेस आइडिया (Business Idea) की हम बात कर रहे हैं वह साबुन मेकिंग बिजनेस। साबुन हर घर की जरूरत है। जिसे लोग डेली उपयोग करते हैं। ऐसे में आप साबुन का बिजनेस करके महीने की तगड़ी कमाई कर सकते हैं। साबुन का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसकी हर मौसम डिमाण्ड रहती हैं। या यूं कहे कि मौसम चाहे कोई भी साबुन की डिमाण्ड कभी कम नहीं होती है। साबुन का उपयोग होटल हो या रेस्टारेंट हर जगह खूब किया जा सकता हैं। ऐसे में इस बिजनेस को शुरू करके तगड़ी कमाई की जा सकती है। तो चलिए जानते इस बिजनेस को शुरू करने के तरीके के बारे में।

ये है बिजनेस शुरू करने का तरीका

साबुन का बिजनेस (Business Idea) शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको एक हजार क्वायर फिट जमीन की जरूरत होती है। इस जगह पर साबुन से जुड़ी मशीनों का स्टॉल करना होता है। इसके अलावा आपको कटिंग मशीन, ड्राई मशीन, रॉ मटेरियल, बिजली आदि की जरूरत होती है। साबुन की फैक्ट्री शुरू करने के लिए कुछ लाईसेंस की भी जरूरत होती है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए करीब 7 लाख रूपए की लागत आती है।

ऐसे करें कमाई

साबुन का प्रोडक्ट (Business Idea) तैयार करने तक तो ठीक हैं। क्योंकि यहां तक पैसे व मेहनत की जरूरत होती हैं। लेकिन सबसे कठिन काम है इसे सेल करना। तो हम आपको बता दें कि साबुन के आज कई ब्राड मार्केट में मौजूद हैं। ऐसे में कम्पीटशन बेहद है जिसे झुठलाया नहीं जा सकता हैं। लेकिन थोड़ी मेहनत व मार्केटिंग अलग फण्डा अपना कर धीरे-धीरे मार्केट में जगह बनाई जा सकती हैं। साबुन तैयार करने के बाद आप सीधे अपने होटल व रेस्टोरेंट में संपर्क करें। वहां अपना साबुन लेने के लिए कन्वेंस करें। इसके अलावा कुछ छोटी-मोटी दुकानों में अपना प्रोडक्ट सेल के लिए उपलब्ध करवाएं। धीरे-धीरे मेहनत से आपका यह बिजनेस चल निकलेगा। यकीन मनिए यदि आपका यह बिजनेस एक बार चल निकला। लोगों को आपका प्रोडक्ट पसंद आया तो आप कुछ ही महीनों में लाखा का प्रॉफिट यहां से जनरेट करना शुरू कर देंगे।

Also Read- Sel Manufacturing Company Ltd : 6 माह में इस शेयर ने बनाया करोड़पति, 6 रूपए से सीधे पहुंचा 1100 पार

Also Read- LIC IPO Today News : शनिवार को बाजार बंद होने के बाद भी निवेशक लगा सकेंगे पैसा, LIC का IPO मचा रहा धूम

Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की यह स्कीमें देती है कमाल का रिटर्न, कुछ ही सालों में मिलता है डबल मुनाफा

Adani Green Energy शेयर ने 4 साल में किया मालामाल, 30 रूपए से सीधे पहुंचा 2,665 रूपए पार

Business Idea : न दुकान की जरूरत न बिजली का बिल देने की झंझट, कर लिया तो दिन 1500 से 2000 कहीं नहीं गए

Akshaya Tritiya 2022 : अक्षय तृतीया के मौके पर कर लें यह उपाय, धन-धान्य से भर जाएगा आपका भण्डार

Shehnaaz Gill ने अर्पिता की इफ्तार पार्टी में Salman Khan से कराया वो काम, जिसे नहीं करा सकी अब तक अन्य एक्ट्रेस!

Leave a Reply

Your email address will not be published.