hindinews11.com

Business Idea : फ्लिपकार्ट, अमेजन से जुड़कर हर माह करें बंपर कमाई, आगे बढ़ने से पहले जान पूरा तरीका

Business Idea : फ्लिपकार्ट व अमेजन देश की सबसे पॉपुलर ई-कॉमर्स साइटें। इन साइटों का उपयोग देश का एक बड़ा तपका सभी तरह के सामनों को खरीदी के रूप में करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं यह साइटें घर बैठे आम व्यक्ति को बंपर कमाई करने का भी मौका देती हैं। यदि नहीं जानते हैं तो हम आपको पूरा तरीका बताने वाले हैं। जिसका इस्तेमाल करके आप महीने की मोटी रकम यहां से कर सकते हैं।

दरअसल Flipkart व Amazon देश की सबसे भरोसेमंद शॉपिंग साइटें हैं। इन साइटों पर लोग आंख मूंदकर भरोसा करते हैं। ऐसे में यहां फ्राड होने का कोई सवाल ही नहीं उठता हैं। अब सवाल उठता है कि इन साइटों से कमाई कैसे की जाए। तो हम आपको बता दें कि यह दोनों ही साइटें एफिलिएट प्रोग्राम चलाती है। जिसके लिए आम व्यक्ति कंपनी से सीधे तौर पर जुड़कर कमाई कर सकता हैं।

किन चीजों की होगी जरूरत

Amazon व Flipkart के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ने के लिए आपको किसी भी प्रकार की निवेश की जरूरत नहीं हैं। बस आपके पास एक कम्प्यूटर अथवा लैपटॉप व इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। इन कंपनियों के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ने के लिए ब्लॉग या वेबसाइट होना जरूरी हैं। जहां ये कंपनियां अपने उत्पादकों दिखाती हैं।

कैसे होगी कमाई

यदि आपके पास ब्लॉक अथवा वेबसाइट हैं तो आप Amazon व Flipkart के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ सकते हैं। यह दोनों ई-कॉमर्स साइटें अपने उत्पादों को आपके ब्लॉक व साइट पर प्रदर्शित करेगी। जब इन उत्पादों पर कोई क्लिक करेगा व उन सामानों की खरीदी करेगा तो उस पर आपको कुछ फीसदी कमीशन मिल जाएगा। अलग-अलग सामानों पर अलग-अलग कमीशन निर्धारित होता हैं। जानकारों की माने तो इलेक्ट्रानिक आइटमों में ये कंपनियां अच्छा कमीशन देती हैं। देशभर में कई ऐसे लोग हैं जो इन कंपनियों के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़े हुए है और महीने के लाखों रूपए की मोटी कमाई कर रहे हैं।

उदाहरण के रूप में ऐसे समझा जा सकता हैं। यदि मान लीजिए यह कंपनियां अपने किसी मोबाइल को आपके ब्लॉग पर दिखाती हैं। वह मोबाइल आपके किसी यूजर को पसंद आ जाता है और वह उसकी खरीदी करता हैं तो उस प्रोडक्ट में निर्धारित कमीशन आपके खाते में जुड़ जाएगा।

Also Read- Phone Pay हर दिन दे रहा तगड़ी कमाई का मौका, फटाफट जाने कैसे

Also Read- भारतीय बाजार में गर्दा उड़ाने आ रही New Maruti Alto 800, जाने माइलेज व कीमत

Leave a Comment