Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSBusiness Idea : कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस करके डेली करे 4 हजार...

Business Idea : कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस करके डेली करे 4 हजार की कमाई, जाने पूरी जानकारी

Business Idea : कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस करके दिन के 3 से 4 हजार रूपए कमाए जा सकते है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कितने निवेश की जरूरत है चलिए जानते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करके आप दिन के 3 से लेकर 4 हजार रूपए तक आसानी से कमा सकते हैं। यानी कि महीने के लाख रूपए से ज्यादे का कमाई इस बिजनेस से कर सकते हैं। इस बिजनेस में सबसे खास बात यह है कि इसे बिना किसी ट्रेनिंग के शुरू किया जा सकता है। जिस बिजनेस की हम बात कर रहे हैं वह है कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस। जिसकी बाजार में खासी डिमाण्ड है। कॉर्न फ्लेक्स का उपयोग लोग कई तरह से करते हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं इस बिजनेस से जुड़ी पूरी अहम जानकारी।

Business Idea : कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस करके डेली करे 4 हजार की कमाई, जाने पूरी जानकारी

इन मशीनरी की पड़ेगी जरूरत

कॉर्न फ्लेक्स की बाजार में तगड़ी डिमाण्ड है। इसका बिजनेस करके महीने के महीने के लाख रूपए आसानी से कमाए जा सकते है। कॉर्न फ्लेक्स का उपयोग सबसे ज्यादा घरों में लोग नाश्ते के रूप में करते हैं। कार्न फ्लेक्स बिजनेस की शुरूआत करने के लिए कुछ मशीनरी की जरूरत पड़ेगी। इस बिजनेस के लिए बिजली की सुविधा, जीएसटी नम्बर, कच्चा माल, जगह समान स्टॉक करने के लिए यानी कि गोदाम आदि। इस बिजनेस को करने के लिए आपके पास कुल 2000 से लेकरर 3000 क्वॉयर फिट की जगह होनी चाहिए। जिसमें प्लांट लगाने के साथ ही माल को रखने की पर्याप्त जगह हो।

ऐसे होगा मुनाफा

कॉर्न फ्लेक्स बिजनेस एक मुनाफे का बिजनेस है। एक किलो कॉर्न तैयार करने पर 30 रूपए की लागत आती है। जबकि इसे बाजार में 70 रूपए किलो के हिसाब से सेल किया जा सकता है। मान लीजिए कि यदि आप एक दिन में 100 किलो कॉर्न फ्लेक्स सेल करते हैं तो दिन 4000 प्रॉफिट आपका कहीं नहीं गया है। प्रतिदिन इसी हिसाब से आपकी कमाई हुई तो महीने के 1 लाख 20 बनेंगे। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कम से 5 से 8 लाख रूपए की लागत आती हैं। इस बिजनेस की लागत आप किस लेवल पर करना चाहते हैं उस पर निर्भर करेगी।

सरकार से ले सकते हैं मदद

इस बिजनेस यदि आप करना चाहते हैं और पूंजी आड़े आ रही हैं तो इसके लिए आप सरकार से भी मदद ले सकते हैं। केन््र की मोदी सरकार मुद्रा योजना के तहत बिजनेस शुरू करने के लिए लोन मुहैया कराती है। अगर आप 50000 रुपये में बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको शुरुआत में सिर्फ 50,000 रुपये लगाने होंगे बाकी पैसा आपको सरकार की तरफ से लोन के रूप में मिल जाएगा।

कॉर्न फ्लेक्स के स्वास्थ्य लाभ

रिपोर्ट की माने तो कॉर्न फ्लैक्स स्वास्थ्य के लिए कइ प्रकार से लाभ पहुंचाता है। जैसे फैट काफी कम होता है। जिससे कोलेस्ट्रॉल भी कम होता है। यह हार्ट के लिए बेहद फायदेमंद है। दूध के साथ सेवन पर यह भरपूर प्रोटीन शरीर को देता है। वजन कम करने वालों के लिए भी कॉर्न फ्लेक्स अच्छा नाश्ता है। क्योंकि इसमें कैलोरी बेहद कम पाई जाती है। जिससे वजन घटाने में सहूलियत मिलती है और लम्बे समय तक भूख भी नहीं लगती है।

Also Read- जब Shanaya Kapoor ने चुरा लिया था Suhana Khan का स्कर्ट, पता चलते कि शाहरूख की लाडली ने कही ये बात..

Also Read- Summer Business Idea : गर्मी के मौसम में बम्पर कमाई कराएंगे यह बिजनेस, अभी मौका है कर लें शुरूआत, बाद में होगा पछतावा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular