Business Idea : 10,000 रूपए की लागत से दो मशीने लेकर शुरू करेंगे यह बिजनेस, हर दिन होंगी 1 लाख 10 हजार की कमाई

Business Idea : 10,000 रूपए की लागत से दो मशीने लेकर शुरू करेंगे यह बिजनेस, हर दिन होंगी 1 लाख 10 हजार की कमाई

Business Idea : क्या आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं। लेकिन पूंजी के आभाव में आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। तो कहीं जाइए नहीं। पूरा आर्टिकल पढ़िए। क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताने जा रहे हैं जिसे 10 से 15 हजार रूपए की लागत से शुरू करके दिन के 3500 से लेकर 4000 हजार रूपए आसानी से कमा सकते हैं। तो क्या है यह बिजनेस चलिए जानते हैं।

Business Idea : 10,000 रूपए की लागत से दो मशीने लेकर शुरू करेंगे यह बिजनेस, हर दिन होंगी 1 लाख 10 हजार की कमाई

Business Idea : दरअसज जिस बिजनेस आइडिया (Business Idea) की हम बात कर रहे हैं। उसकी बाजार में तगड़ी डिमाण्ड है। इस बिजनेस को करना बेहद आसान है। क्योंकि इसमें ज्यादा लागत नहीं आती हैं। इस बिजनेस को महज 10 से 15 हजार रूपए के निवेश से शुरू किया जा सकता है। यह बिजनेस केले के पाउडर का है। जिसे करने के लिए महज दो मशीनों की आवश्यकता होती है। पहली मशीन केले को सुखाने का काम करती है, व दूसरी मशीन केले का पाउडर (Banana Powder Business) बनाने का काम करती है।

इन चीजों की होगी आवश्यकता

Business Idea : केले के पाउडर का बिजनेस (Banana Powder Business) करने के लिए आपको कई चीजों की आवश्यकता होगी। सबसे पहले आपको दो मशीन चाहिए होगी। जिसे आप ऑन लाइन खरीद सकते हैं। इसके अलावा आपको कच्चे केलों की आवश्यकता होगी। जिसे अपनी नजदीकी बाजार से खरीदा जा सकता है। उन केले के छिलके निकालने के बाद उन्हें छोटे-छोटे टुकड़ों में काटना होगा। इसके बाद इन्हें हॉट एयर आवन में डालना होगा। 60 डिग्री तापमान में रखे जाने के बाद 24 घंटे में यह केले पूरी तरह से सूख जाएंगे। जिन्हें मिक्सी में डालकर महीन पाउडर बना लें।

कैसे होगी कमाई

केले के बने पाउडर (Banana Powder Business) को किसी पॉलिथीन अथवा कॉल की बॉटल में भरकर रख लें। जिन्हें बाजार में आसानी से सेल किया जा सकता हैं। रिपोर्ट की माने तो केले का पाउडर 800 रूपए से लेकर 1000 रूपए किलो तक बिकता है। यदि आप प्रतिदिन 5 किलो पाउडर तैयार करते हैं तो आप 3500 रूपए से लेकर 4000 रूपए तक प्रॉफिट कमा सकते हैं।

केले के पाउडर का उपयोग

Business Idea : केले के पाउडर (Banana Powder Business) का उपयोग स्वास्थ्य लाभ में किया जा सकता है। केले का पाउडर बीपी को नियंत्रित रखने, पाचन शक्ति को मजबूत बनाने, इसके अलावा यह स्किन को दुररूत रखने में भी मदद करता है। केले के पाउडर का स्वास्थ्य लाभ देखते हुए इसकी बाजार में काफी डिमाण्ड रहती हैं। ऐसे में कम लागत से यह बिजनेस शुरू करके अच्छाई कमाई की जा सकती है।

Also Read- Big Boss 16 के न्यू प्रोमो में गब्बर बन डराते नजर आएं सलमान, ये कंटेस्टेंट होंगे शो का हिस्सा

Also Read- Business Idea : बगैर पूंजी शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी लाखों में कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.