Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeTeach & GadgetBSNL ने लांच किया 102 रूपए का सस्ता रिचार्ज प्लान, जिसमें डाटा...

BSNL ने लांच किया 102 रूपए का सस्ता रिचार्ज प्लान, जिसमें डाटा अनलिमिटेड कॉलिंग सहित मिलती यह सुविधाएं

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL भारत की सबसे सस्ते टैरिफ प्लान वाली कंपनी मानी जाती है. हालांकि इस कंपनी की डाटा सर्विस कमजोर है क्योंकि इसके पास 4G स्पेक्ट्रम नहीं है. यही वजह है कि अभी तक यह कंपनी सिर्फ 3G डाटा सर्विसेज ही प्रोवाइड करवाती है. हालांकि उसके बाद भी यह एयरटेल और जिओ जैसी बड़ी कंपनियों को टक्कर देने में कामयाब हुई है. आज भी BSNL के ग्राहक बहुत ज्यादा है और कम कीमतों की वजह से अभी भी यह अपने ग्राहकों को लुभाने में कामयाब हो रही है. जिओ और एयरटेल की तुलना में बेहद ही कम दरों पर यह कंपनी अच्छे प्लान आपको उपलब्ध करवा रही है.

BSNL ऐसी कंपनी है जिसने अपने सभी प्लान को 30 दिन का रखा है. जबकि बाकी कंपनियां आज भी 28 दिन का प्लान आपको दे रही है. बात करें जियो के सस्ते प्लान की तो ₹256 में आपको 30 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान मिलता है. वही वोडाफोन आइडिया और एयरटेल में यह प्लान लगभग ₹300 के आसपास मिलता है, लेकिन बीएसएनएल के ऐसे प्लान है जो इन से कहीं कम कीमत में उपलब्ध है.

BSNL का ₹75 वाला प्लान

इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिन की है जिसमें आपको और डाटा अनलिमिटेड कॉलिंग s.m.s. आदि की सुविधाएं मिलती है. इन सब के साथ आपको फ्री में कॉलर ट्यून भी मिलती है.

BSNL का ₹102 वाला प्लान

बात करें इस प्लान की तो इसमें आपको रोजाना एक जीबी डाटा मिलता है. साथ ही 30 दिनों के लिए आपको अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग मिलती है साथ ही 100 s.m.s. मिलते हैं.

BSNL का ₹165 वाला प्लान

इस प्लान में आपको रोजाना 2GB डाटा मिलता है अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आपको तो एसएमएस रोजाना करने की सुविधा भी मिलती है.

BSNL का ₹1999 वाला प्लान

इस प्लान में आपको 365 दिन की वैलिडिटी के साथ 600GB का डाटा मिलता है जो पूरे साल यूज कर सकते हैं. साथ ही आपको कई एंटरटेनमेंट सर्विसेज फ्री में मिलती हैं. अगर आप इसका मंथली कैलकुलेशन निकालेंगे तो सिर्फ ₹166 पड़ता है.

Also Read- महज 37000 रूपए में करें Hero Splendor Plus Electric बाइक की सवारी, फीसर्च व माइलेज जान उड़ जाएंगे होश

Also Read- 6 रूपए कीमत के शेयर ने निवेशकों को बना दिया सीधे लखपति, 10 हजार के बन गए इतने लाख

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular