MP शिक्षकों के लिए ब्रेकिंग न्यूज : कल से कार्यमुक्त प्रक्रिया शुरू, ज्वाइनिंग के लिए मिलेगा 10 दिन

MP शिक्षकों के लिए ब्रेकिंग न्यूज : कल से कार्यमुक्त प्रक्रिया शुरू, ज्वाइनिंग के लिए मिलेगा 10 दिन

MP में शिक्षकों के लिए बड़ी खबर है। जिनके ट्रांसफर होने के बाद से कार्यमुक्त और कार्यग्रहण पर लगाई गई रोक हटा ली गई है. अब कल यानी 16 नवंबर से शिक्षकों को उनकी पुरानी पोस्टिंग से मुक्त कर दिया जाएगा जो अगले दो दिन यानी 18 नवंबर तक जारी रहेगी. छुट्टी के बाद सभी शिक्षकों को अपने नए स्थानांतरित स्थान पर कार्यभार ग्रहण करना है। इसके लिए भी समय निर्धारित किया गया है।

ज्वाइन करने के लिए 10 दिन का समय

लोक शिक्षा संचनालिया की ओर से रिलीज और इंडक्शन के संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। तदनुसार, 18 नवंबर तक छुट्टी के बाद, उनके पास अपने नए स्थान पर शामिल होने के लिए अगले 10 दिन यानि 25 नवंबर तक का समय होगा। किसी भी हाल में उन्हें तब तक अपनी नई जॉइनिंग करनी होगी।
सत्र समाप्त होने की प्रतीक्षा करें

लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश में स्पष्ट किया गया है कि इसमें सीएम राइज स्कूल, मॉडल एवं एक्सीलेंस स्कूलों में पदस्थापित शिक्षकों को शामिल नहीं किया गया है। उन्हें अपनी पसंद की जगह पर जाने के लिए इस सत्र के अंत तक इंतजार करना होगा। आदेश में कहा गया है कि सीएम राइज स्कूल, मॉडल और उत्तराखंड स्कूल के तबादले शिक्षकों को इस सत्र के अंत तक कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा.
सूची 24 अक्टूबर को जारी की गई थी।

24 अक्टूबर को ऑनलाइन आवेदन के बाद तबादला पोस्टिंग सूची जारी की गई थी। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी किए गए जिसके अनुसार कुल 24 हजार 479 शिक्षकों के आवेदन स्वीकृत किए गए. इसके लिए निर्धारित नियमों के अनुसार 5 नवंबर को रिलीज और इंडक्शन के साथ आगे बढ़ने का निर्णय लिया गया। हालांकि ऐसा नहीं हो सका।
आवेदन कब थे?

स्थानांतरण के इच्छुक शिक्षकों द्वारा 30 सितंबर से 10 अक्टूबर 2022 तक स्कूल शिक्षा विभाग के पोर्टल में ऑनलाइन आवेदनों को लॉक कर दिया गया था। इसमें कुल 43 हजार 118 पूरी तरह से भरे हुए थे। इनमें से 24 हजार 479 शिक्षकों को ही तबादला करने की अनुमति मिली थी। स्कूल शिक्षा विभाग के अनुसार 9 हजार 681 प्राथमिक शिक्षकों, 8 हजार 096 माध्यमिक शिक्षकों, 3 हजार 835 उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों और अन्य 1 हजार 923 शिक्षकों के तबादले को मंजूरी दी गई है.

Also Read- Social Media से सोते हुए यह शख्स सालाना कमाता है करोड़ों, आइडिया जान रह जाएंगे हैरान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *