Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTBrahmanandam Birthday : इतने करोड़ सम्पत्ति के मालिक है साउथ फिल्मों के...

Brahmanandam Birthday : इतने करोड़ सम्पत्ति के मालिक है साउथ फिल्मों के कॉमेडियन ब्रम्हानंद, जाने Net Worth

साउथ फिल्मों के दिग्गज एक्टर व कॉमेडियन ब्रम्हानंद (Brahmanandam Birthday) आज अपना 66वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं। ब्राम्हानंद (Brahmanandam age) का जन्म 1 फरवरी साल 1956 को आंध्रप्रदेश के साटेनापल्ली जिला के मुपल्ला गांव में हुआ था। साउथ सिनेमा के ब्राम्हानंद ऐसे स्टार है जिन्हें साउथ के साथ ही नार्थ इंडिया में भी खूब पसंद किया जाता है। इसके अलावा ब्राम्हानंद ऐसे स्टार है जो साउथ की हर दूसरी फिल्मों में नजर आते हैं।

ब्राम्हानंद उन सितारों में से है जो टॉलीवुड के सुपरस्टार्स से ज्यादा फीस वसूलते हैं। कभी गरीबी में जीवन गुजारने वाले ब्राम्हानंद आज करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक है। ब्राम्हानंद के पास आज कई लग्जरी गाड़ियां व बंगला है। वह हर फिल्मों से एक करोड़ से लेकर दो करोड़ रूपए तक फीस वसूलते हैं। इसके अलावा वह ब्राण्ड प्रमोशन के लिए वह करोड़ों रूपए चार्ज करते हैं।

ऐसे हुआ फिल्म सफर

मीडिया रिपोर्ट की माने तो ब्रम्हानंद (Brahmanandam life facts) कभी स्कूल टीचर हुआ करते थे। लेकिन अभिनय में दिलचस्पी होने के कारण उन्होंने उस नौकरी को छोड़ दिया था। रिपोर्ट की माने तो तेलुगु डायरेक्टर जन्ध्याला मोद्दाबाई नाम के एक ड्रामा में ब्राम्हानंद को पहली बार एक्टिंग करते हुए देखा था। ब्राम्हानंद के अभिनय को देखकर जन्ध्याला इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपनी चन्ताबाबाई फिल्म में एक छोटा सा उन्हें रोल दे दिया। जिसके बाद ब्राम्हानंद ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब तक ब्राम्हानंद साउथ सिनेमा में एक हजार से ज्यादा फिल्में कर चुके है।

Brahmanandam Birthday : इतने करोड़ सम्पत्ति के मालिक है साउथ फिल्मों के कॉमेडियन ब्रम्हानंद, जाने Net Worth

ब्राम्हानंद का नेटवर्थ ( Brahmanandam Net Worth)

साउथ सिनेमा के दिग्गज कॉमेडी स्टार ब्राम्हानंद (Brahmanandam Net Worth) आज करोड़ों रूपए के सम्पत्ति के मालिक हैं। रिपोर्ट की माने तो उनके पास करोड़ों रूपए की खेती की जमीन है। इसके अलावा हैदराबाद के जुबली हिल्स एरिया में एक अलीशान बंगला। तो वहीं उनके पास कई कारें है। जिसमें इनोवा, ऑडी आर8, ऑडी क्यू7, मर्सिडीज बैंज जैसी कारें शामिल हैं। सेलीब्रिटी नेटवर्थ डॉट कॉम की एक रिपोर्ट की माने तो ब्राम्हानंद (Brahmanandam Net Worth) करीब 360 करोड़ रूपए सम्पत्ति के मालिक है।

मिल चुके है कई अवार्ड

ब्राम्हानंद (Brahmanandam Award) फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते हैं। जिसके लिए उन्हें कई अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। रिपोर्ट की माने तो साल 2003 में ब्राम्हानंद को तेलुगु फिल्म मनमधुडू के लिए बेस्ट कॉमेडियन फिल्म फेयर अवार्ड से नवाजा जा चुका है। इसके अलावा साल 1993, 1996 व 2009 में बेस्ट नंदी अवार्ड विभिन्न फिल्मों के लिए दिया जा चुका है। भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान के लिए ब्रम्हानंद को साल 2009 में पद्श्री अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

Brahmanandam Birthday : इतने करोड़ सम्पत्ति के मालिक है साउथ फिल्मों के कॉमेडियन ब्रम्हानंद, जाने Net Worth

निजी जिंदगी पर एक नजर (Brahmanandam family)

ब्राम्हानंद (Brahmanandam family) कुल 8 भाई बहनों में से 7वें नम्बर के हैं। ब्राम्हानंद की पत्नी का नाम कन्नेगंती है। ब्राम्हानंद के दो बेटे हैं। जिनका नाम राजा गौतम एवं छोटे बेटे का नाम सिद्धार्थ है। बड़े बेटे राजा गौतम साल 2004 में फिल्म पल्लाकिलो पेल्लि कुटुरू से फिल्मों में डेब्यू कर चुके हैं। ब्राम्हानंद आज भले ही 66 वर्ष के हो गए हो, लेकिन आज भी वह फिल्मों में शानदार अभिनय करते हुए नजर आते हैं। ब्राम्हानंद ऐसे कॉमेडी स्टार है जिन्हें पूरे भारत में खूब पसंद किया जाता है।

Also Read- Abhishek Bachchan ने तस्वीर शेयर कर Jaicky Shroff को दी बर्थडे की बधाई, जग्गू दादा को ऐसे मिली थी पहली फिल्म हीरो

Also Read- Hritik Roshan को डेट करने के सवाल सबा ने दिया यह रिएक्शन!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular