hindinews11.com

Betul News : बुलडोजर पर दूल्हे पक्ष को बारात निकालना पड़ा महंगा, पुलिस ने कर दिया जुर्माना

Betul News : एक समय था जब दूल्हा घोड़े पर बैठकर शादी करने जाता था। समय बदला तो गाड़ियों में दूल्हे जाने लगे। लेकिन बदलते दौर में अब एक नया फैशन सामने आया है। अब दूल्हा बुलडोजर पर चढ़कर ब्याह रचाने जा रहा था। लेकिन उसे अब बुलडोजर पर बारात निकालना महंगा पड़ गया। क्योंकि पुलिस ने जेसीबी चालक पर जुर्माना ठोक दिया है।

ताजा मामला बैतूल (Betul News) जिले से सामने आ रहा है। जहां एक दूल्हे ने बुल्डोजर पर सवार होकर बैण्डबाजे की धुन पर शादी करने चला था। जिसका एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। जब उक्त वीडियो पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस हरकत में आ गई और उसने जेसीबी चालक पर 5 हजार रूपए का चालान ठोक दिया।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बैतूल के झल्लार थाना क्षेत्र अंतर्गत एक बारात ने दूल्हे की सवारी के लिए जेसीबी का उपयोग किया। लिहाजा पुलिस ने जेसीबी के चालक रवि बारस्कर के खिलाफ कार्यवाही करते हुए जुर्माना ठोक दिया है। जेसीबी मशीन चालक पर रजिस्ट्रेशन नियमों का उल्लंघन का मामला दर्ज कर मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 39/192(1) के तहत 5 हजार रुपये का जुर्माना किया गया है।

रिपोर्ट की माने तो पुलिस ने यह कार्रवाई इसलिए की है क्योंकि जेसीबी का उपयोग कामर्शियल में होता है। जेसीबी का उपयोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट में नहीं किया जा सकता है। जेसीबी के चालक ने नियमों का उल्लंघन किया है इसी को लेकर जब मामला संज्ञान में आया तो चालक के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

बताते चले कि बैतूल (Betul News) जिले के केरपानी गांव में मंगलवार की रात निकाली गई इस बरात में दूल्हा घोड़ी या बग्गी पर नहीं बल्कि बुलडोजर पर बैठा था। दूल्हा अंकुश जायसवाल पेशे से सिविल इंजीनियर है और टाटा कंसल्टेंसी में कार्यरत हैं। इन दिनों मध्य प्रदेश के राजगढ़ में एक प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं।

अंकुश की शादी बैतूल (Betul News) के पाढर निवासी स्वाति मालवीय से हुई है। मंगलवार को अंकुश कि अपने घर से वर निकासी हुई तो अंकुश दूल्हा बनकर बुलडोजर के आगे लगे बकेट में बैठे। यही नही अंकुश के साथ उनके दोस्त भी बैठे और पूरा एन्जॉय किया। बरात घर से हनुमान मंदिर तक पहुंची इस अद्भुत नजारे को हर कोई देखकर हैरत में पड़ गया और देखने वालों ने अपने मोबाइल में इस नजारे को कैद कर लिया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ।
अंकुश जायसवाल ने भले ही अपनी शादी को यादगार बनाया हो पर इसका खामियाजा जेसीबी के मालिक को उठाना पड़ा है और उन्हें अपने चालक के खिलाफ हुई चालानी कार्रवाई में 5 हजार का जुर्माना पुलिस को देना पड़ा है।

Also Read- नामांकन रद्द कराने एएसआई ने होमगार्ड सैनिक से मांगी 10 हजार की रिश्वत, लोकायुक्त के हाथों हुआ ट्रेप

Also Read- MP News : पहली को छोड़ दूसरी शादी करने जा रहा था पति, मण्डप पर पुलिस लेकर पहुंच गई पत्नी

Leave a Comment