Bengal SSC Scam :  बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के घर से 50 करोड़ का कैश बरामद

Bengal SSC Scam :  बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के घर से 50 करोड़ का कैश बरामद

Bengal SSC Scam : इस घोटाले में 29 करोड़ कैश के साथ-साथ 5 किलो सोना भी बरामद किया गया है, इससे पहले इनके दूसरे फ्लैट में 21 करोड़ कैश नगदी मिलने पर इनको 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया।

Bengal SSC Scam : यूं तो भारत में कई सारे घोटाले हुए हैं, लेकिन आज-कल Bengal SSC Scam बहुत सुर्खियों में है। पश्चिम बंगाल में शिक्षकों की भर्ती घोटाले में मंत्री पार्थ चटर्जी, शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी सहित कई बड़े अधिकारियों का नाम इस घोटाले में सामने आया हैं। दरअसल SSC भर्ती घोटाले के आरोप के बाद कोलकाता हाई कोर्ट के न्यायाधीश अभिजीत गांगुली ने इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिये थे। परंतु सीबीआई की पूछताछ में जब मामला आर्थिक लेनदेन का सामने आया, तो ईडी ने इस मामले की जांच अपने हाथों में ले ली।

ईडी ने शुक्रवार को पार्थ चटर्जी के करीबी माने जाने वालोके 13 ठिकानों पर छापेमारी की। जिसमे से सबसे बड़ा नाम सामने आया वह  है, अर्पिता मुखर्जी का जिनके बंगले से ईडी को करोड़ो रूपयों का सामान बरामद हुआ। जिससे उन्हें आजकल  धन कन्या और कैश क्वीन जैसे नामो से भी अब लोग जानने लगे हैं।

ईडी ने अब तक अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से 50 करोड़ रुपए कैश बरामद किए हैं। इतना ही नहीं बुधवार को हुई छापेमारी में ईडी को अर्पिता मुखर्जी के घर से करीब 4.30 करोड़ रुपए का गोल्ड बरामद हुआ है।

आपको बता दें कि यह मामला साल 2018 का है जब पार्थ चटर्जी ममता बनर्जी सरकार में शिक्षा मंत्री थे। तब उन्होने 1002 लोगों की अवैध तरीके से नियुक्तियां कराई थी। इस मामले में पार्थ चटर्जी सहित कई बड़े नाम सामने आए थे जिन्हें भ्रष्टाचार के लिए कमेटी ने जिम्मेदार ठहराया था।

Also Read- Business Idea : सिर्फ एक बार रोप दें यह पौधा, 40 साल तक करें मोटी कमाई

Also Read- Aditya Roy Kapoor और Ananya के बीच क्या चल रहा है करण जौहर ने किए सवाल तो, एक्ट्रेस ने कर दी बोलती बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published.