Wednesday, May 18, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEबुरा समय शुरू होने से पहले इस तरह के मिलने लगते हैं...

बुरा समय शुरू होने से पहले इस तरह के मिलने लगते हैं संकेत, कहीं आपको भी तो नहीं मिल रहे…

जीवन में उतार चढ़ाव बना रहता हैं। कभी खुशी से सामना होता है, तो कभी बुरे वक्त से। जीवन में हर किसी को दोनों वक्त से दो-चार होना पड़ता है। खुशी का पल कब गुजर जाता है पता नहीं चलता है। लेकिन जब मुश्किल वक्त आता है तो यह काटे नहीं कटता है। ऐसे में जानकार बताते हैं कि अच्छा वक्त व बुरा वक्त शुरू होने से पहले भगवान हर मनुष्य को कुछ संकेत देते हैं। ऐसे में समय रहते जो व्यक्ति इन संकेतों को भाप कर सम्हल गया वह आने वाली मुश्किलों का बहादुरी से सामना कर लेता हैं। लेकिन जो इन संकेतों से अंजान रहते हैं। वह पूरी तरह से टूट जाते हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं बुरा दौर शुरू होने से पहले भगवान हमें किस तरह के संकेत देते हैं।

  1. बुरा सपना
    बुरा सपना आना कोई गलत बात नहीं है। इस तरह के सपनों से हर किसी का कभी न कभी सामना होता है। लेकिन अगर यही सपने बार-बार आपको सताने लगे। तो यह किसी बड़ी मुसीबत की आशंका व्यक्त करते हैं। ऐसे में इन सपनों से बचने के लिए हनुमान चलीसा का पाठ अथवा अपने ईष्ट देव की पूजा करनी चाहिए। कहा जाता है ऐसा करने से बुरे सपने से मुक्ति मिलती हैं।
  2. बायां अंग
    पुरूषों का बायां अंग फकड़ना धर्म शास्त्रों में अशुभ बताया गया है। जिसमें बाई आंख, बायां गाल, बायां बाजू शामिल है। कहा जाता है कि अगर पुरूष के ये सभी बाएं अंग फड़कने लगे तो यह अशुभ समाचार व मुश्किल समय की ओर संकेत करते हैं। अगर आपको भी इस तरह के संकेत मिलते हैं तो अपना ध्यान इस ओर से हटाकर भगवान को याद करें।
  3. रोता हुआ सपना
    अगर आपको सोते समय किसी के रोने के सपने आए तो यह मुश्किल दौर की ओर इशोरा करते हैं। ऐसा माना जाता है कि सपने में किसी को रोता हुआ देखना सबसे बुरा सपना होता है। इससे बचने का एक मात्र उपाय है कि यह सपना किसी को न बताएं।
  4. काली बिल्ली
    काली बिल्ली को शास्त्रो में अशुभ माना गया है। कहा जाता है कि ऐसी काली बिल्ली जिसे आप कभी न देखें हो दिख जाएं, या फिर वह आपकी तरफ घूर करके देखें, तो यह अशुभ समाचार की ओर इशारा करती है। यह किसी मुश्किल समय की ओर इशारा करती है। अगर आपका ऐसी बिल्ली से सामना होता है तो उसकी आंखों की तरफ देखे बगैर उसे भगाने का प्रयास करें और भगवान से सुखी जीवन की कामना करें।
  5. छिपकली
    शास्त्रों में छिपकली को शुभ एवं अशुभ दोनों तरह के परिणाम देना बताया गया है। कहा जाता है कि अगर आपके घर में दो छिपकलियां लड़ते-लड़ते गिर जाए तो यह अशुभ समाचार की ओर इशारा करती हैं। अगर आपके घर में दो छिपकलियां लड़ते हुए दिखाई दें तो तुरंत उन्हें वहां से भगा दें। क्योंकि यह बुरे दौर की ओर इशारा करती हैं।
  6. Money Making Totke : यह 5 चत्मकारिक टोटके भिखारी को भी बना देंगे मालामाल
  7. Lahsun ke Totke : लहसुन के इस टोटके से चुंबक की तरह खींचा चला आता है पैसा, पढ़ें डीटेल्स
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular